---विज्ञापन---

UP MLC Election Result: 5 सीटों के नतीजे हुए घोषित, बीजेपी ने 4 सीटों पर लहराया परचम, 1 सीट पर सपा उम्मीदवार को मिली जीत

UP MLC Election Result: यूपी एमएलसी चुनाव की 5 सीटों के नतीजे घोषित हो गए हैं। 4 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने जीत की दर्ज की है तो एक सीट पर समाजवादी पार्टी (सपा) ने जीत दर्ज की है। वहीं एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है। ये रहा पांच […]

Edited By : Rakesh Choudhary | Updated: Feb 3, 2023 14:12
Share :
UP MLC Election Result 2023
UP MLC Election Result 2023

UP MLC Election Result: यूपी एमएलसी चुनाव की 5 सीटों के नतीजे घोषित हो गए हैं। 4 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने जीत की दर्ज की है तो एक सीट पर समाजवादी पार्टी (सपा) ने जीत दर्ज की है। वहीं एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है।

ये रहा पांच सीटों का चुनावी परिणाम

कानपुर-उन्नाव शिक्षक सीट पर भाजपा को मिली करारी शिकस्त

पांच सीटों में से यहीं एक मात्र ऐसी सीट है जिस पर बीजेपी को करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है। बीजेपी के प्रत्याशी वेणु रंजन भदौरिया इस सीट पर तीसरे स्थान पर रहे। इस सीट पर शिक्षक संघ गुट के प्रत्याशी राज बहादुर सिंह चंदेल ने 6वीं बार जीत दर्ज की है। उन्होंने 1548 वोटों से अपने प्रतिद्वंदी हेमराज को हराया।

और पढ़िए –Rajasthan Hindi News: सीएम ने केंद्रीय मंत्री शेखावत पर साधा निशाना, कहा- ऐसे व्यक्ति को इतना बड़ा पोर्टफोलियो कैसे दे दिया?

कानपुर-उन्नाव स्नातक निर्वाचन खंड में बीजेपी जीती

कानपुर-उन्नाव स्नातक और शिक्षक एमएलसी की हार-जीत के परिणाम 22 घंटे चली वोटों की गिनती के बाद घोषित कर दिए गए हैं। स्नातक निर्वाचन के लिए भाजपा के अरुण पाठक ने सपा के कमलेश यादव को 45 हजार 285 मतों से हरा दिया।

इलाहाबाद-झांसी खंड चुनाव में भाजपा की जीत

इलाहाबाद-झांसी खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की मतगणना बुंदेलखंड महाविद्यालय में पूरी हो गई। इस सीट पर भाजपा प्रत्याशी डाॅ. बाबूलाल तिवारी ने सुरेश कुमार त्रिपाठी को 1403 वोट से हराया। बता दें कि सुरेश कुमार त्रिपाठी इससे पहले इस सीट पर लगातार तीन बार जीत दर्ज की थी।

इस लिहाज से यह बीजेपी की बड़ी जीत मानी जा रही है। पहले राउंड की मतगणना में किसी भी प्रत्याशी ने जीत दर्ज नहीं की थी। इसलिए दूसरी बार काउंटिंग देर रात शुरू हुई।

बरेली-मुरादाबाद खंड चुनाव में भाजपा की 8वीं जीत

बरेली-मुरादाबाद खंड स्नातक चुनाव के आज तड़के नतीजे आए। भाजपा के जयपाल सिंह व्यस्त तीसरी बार लगातार MLC बने। रात में भाजपा और सपा के समर्थकों की संख्या भी कम रही। इस सीट पर भाजपा की 8वीं जीत है। 1986 से यहां भाजपा चुनाव जीत रही है। शुक्रवार सुबह कमिश्नर संयुक्ता समद्दार ने भाजपा प्रत्याशी जयपाल सिंह को जीत का प्रमाण पत्र सौंपा। इस दौरान भाजपा समर्थक उन्हें काफिले के साथ बरेली से लेकर रवाना हुए। वह मौजूदा MLC भी हैं।

और पढ़िए Rajasthan Hindi News: CM गहलोत ने अडाणी के बहाने PM पर साधा निशाना, PM को आज नहीं तो कल ओपीएस लागू करना पड़ेगा

गोरखपुर-फैजाबाद खंड सीट पर भाजपा के देवेंद्र सिंह की जीत

गोरखपुर फैजाबाद खंड स्नातक सीट पर भाजपा प्रत्याशी ने जीत दर्ज की है। भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र प्रताप सिंह ने 17 हजार 562 वोटों से जीत दर्ज की है। उन्होंने सपा प्रत्याशी करुणाकांत मौर्य को हराया है। देवेंद्र ने कहा कि सपा की हवा निकल चुकी है। 2024 में हमने सभी 80 सीटों पर कमल खिलाने की तैयारी कर ली है।

और पढ़िए – प्रदेश से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Feb 03, 2023 12:47 PM
संबंधित खबरें