Monday, January 30, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

UP Assembly Session: विधानसभा की कार्यवाही के दौरान SP विधायक ने किया FB Live, स्पीकर ने की ये सख्त कार्रवाई

UP Assembly Session: अध्यक्ष ने कहा कि कानून की अज्ञानता कोई बहाना नहीं है। अध्यक्ष ने अतुल प्रधान को सदन में अनुमति नहीं दी जाएगी।

UP News: उत्तर प्रदेश विधानसभा सत्र (Uttar Pradesh Assembly session) के दौरान विधानसभा अध्यक्ष (Assembly Speaker) ने सपा विधायक अतुल प्रधान (SP MLA Atul Pradhan) के खिलाफ कार्रवाई की। आरोप है कि समाजवादी पार्टी के विधायक ने मंगलवार को वेल में विरोध प्रदर्शन के दौरान फेसबुक लाइव (Facebook Live) पर विधानसभा की कार्यवाही (proceedings) को लाइव-स्ट्रीम किया, जिसके बाद स्पीकर ने उन्हें सदन छोड़ने के लिए आदेश दिया।

और पढ़िएParliament Winter Session: शीतकालीन सत्र का आज पहला दिन, PM मोदी मीडिया से हो सकते हैं रूबरू

विधानसभा स्पीकर ने की कार्रवाई

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना (Assembly Speaker Satish Mahana) ने बताया कि उनके संज्ञान में आया कि एक सदस्य रामपुर उपचुनाव में ‘लोकतंत्र की हत्या’ का मुद्दा उठाते हुए फेसबुक लाइव कर रहे थे। अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने सत्यापित किया था कि सदस्य सपा विधायक अतुल प्रधान थे। उन्हें पूरे सत्र के लिए सदन से बाहर जाने के लिए कहा गया।

सपा विधायकों ने किया अनुरोध

विधानसभा अध्यक्ष के आदेश के बाद सरधना विधायक तत्काल सदन से चले गए। वहीं सपा सदस्यों ने अध्यक्ष से अपने फैसले की समीक्षा करने का अनुरोध किया। सपा विधायक लालजी वर्मा ने कहा कि प्रधान पहली बार विधायक बने हैं। उन्हें विधानसभा के नियमों की जानकारी नहीं थी।

अध्यक्ष ने नहीं दी अनुमति

इस पर अध्यक्ष ने कहा कि कानून की अज्ञानता कोई बहाना नहीं है। अध्यक्ष ने अतुल प्रधान को सदन में अनुमति नहीं दी जाएगी। बता दें कि अतुल प्रधान मेरठ की सरधना सीट से विधायक हैं। पहली बार वह विधानसभा गए हैं। सोमवार से प्रदेश की विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू हुआ है, जो बुधवार तक चलेगा। मंगलवार को हुई सदन की कार्यवाही के दौरान विधायक अतुल प्रधान ने ये हरकत की।

और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -