Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

अखिलेश यादव का बड़ा ऐलान, यूपी में कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी सपा

SP-Congress Alliance in UP: सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के साथ गठबंधन होगा। उन्होंने यह कहावत भी कही- अंत भला तो सब भला

Edited By : Achyut Kumar | Updated: Feb 21, 2024 16:21
Share :
SP Congress Alliance In UP
कांग्रेस के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेगी सपा।

SP-Congress Alliance in UP: सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के साथ गठबंधन होगा। उन्होंने यह कहावत भी कही- अंत भला तो सब भला। शाम 5 बजे औपचारिक ऐलान होगा। मीडिया रिपोर्ट से यह जानकारी सामने आई है। इससे पहले, यह खबर आई थी कि कांग्रेस और सपा के बीच गठबंधन टूट गया है। इस खबर को बल तब और मिला, जब सपा ने अपनी तीसरी लिस्ट जारी कर दी, जिसमें वाराणसी से भी प्रत्याशी का ऐलान कर दिया गया। यहां से कांग्रेस के अजय राय चुनाव लड़ते आ रहे हैं।

सपा और कांग्रेस के बीच 17 सीटों पर बनी सहमति

मिली जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस और सपा में बात फाइनल हो गयी है। दोनों दलों के बीच 17 सीटों पर सहमति बन गयी है। सपा और कांग्रेस में दो और सीटों को लेकर अदला-बदली की चर्चाएं चल रही हैं।

यह भी पढ़ें: लगातार दो चुनाव में मिली हार, फिर भी सपा ने दिया टिकट; कौन हैं सुरेंद्र सिंह पटेल, जो PM मोदी के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

यूपी में होगा सपा-कांग्रेस गठबंधन

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि हमें गठबंधन से कोई शिकायत नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस के साथ हमारा कोई विवाद नहीं है। यूपी में सपा और कांग्रेस का गठबंधन होगा। दोनों दल मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होंगे अखिलेश यादव?

इससे पहले, अखिलेश यादव ने कांग्रेस के साथ गठबंधन के सवाल पर कहा था कि अभी बातचीत चल रही है। कई दौर में बातचीत हो चुकी है। कई सूचियां उधर से आईं। कुछ सूचियां इधर से भी गईं। जिस समय सीटों का बंटवारा हो जाएगा, समाजवादी पार्टी उनकी भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल हो जाएगी।

वाराणसी से चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

मिली जानकारी के मुताबिक, आज शाम 5 बजे सपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन का औपचारिक ऐलान होगा। वरिष्ठ नेताओं के हस्तक्षेप के बाद गठबंधन हो रहा है। कांग्रेस ने  मुरादाबाद और देवरिया सीट पर अपना दावा छोड़ दिया है। वहीं, वाराणसी सीट कांग्रेस के खाते में चली गई है।

यह भी पढ़ें: सपा-कांग्रेस में नहीं बन पाई सीट बंटवारे पर बात! अखिलेश भी पकड़ेंगे ममता-केजरीवाल की राह?

First published on: Feb 21, 2024 02:18 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें