Monday, November 28, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

PM Modi In Ayodhya: पीएम मोदी बोले- श्रीराम की मर्यादा, मान देना और मान रखना दोनों सिखाती है

अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या दीपोत्सव के छठे संस्करण (Ayodhya Deepotsav 2022) का कुछ ही समय में उद्घाटन करने वाले हैं। कार्यक्रम की पूरी तैयारी कर ली गई है।

PM Modi In Ayodhya: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi In Ayodhya) अयोध्या दीपोत्सव के छठे संस्करण (Ayodhya Deepotsav 2022) का कुछ ही समय में उद्घाटन करने वाले हैं। कार्यक्रम की पूरी तैयारी कर ली गई है। वहीं अतिथियों का अयोध्या आना शुरू हो गया है।

07:10 बजेः-  दियों से जगमगाई अयोध्या

दिवाली की पूर्व संध्या पर दीपोत्सव समारोह के तहत अयोध्या में सरयू नदी के तट पर मिट्टी के दीपक जलाए गए। इसके बाद पूरी अयोध्या रोशनी से जगमगा गई।

06:50 बजेः-  दीपोत्सव में शामिल हुए पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिवाली की पूर्व संध्या पर अयोध्या में दीपोत्सव समारोह की शुरुआत की। इस दौरान वे खुद भी शामिल हुए।

06:50 बजेः-  सरयू घाट पर पीएम मोदी ने की आरती

अयोध्या के सरयू घाट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आरती में शामिल हुए।

06:30 बजेः-  श्रीराम एक मर्यादापुरुषोत्तम थे, उन्होंने हमें सिखायाः पीएम मोदी

भगवान राम मर्यादापुरुषोत्तम कहे जाते हैं। मर्यादा मान रखना भी सिखाती है और मान देना भी सिखाती है और मर्यादा जिस बोध की आग्रही होती है, वो बोध कर्तव्य ही है: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

06:20 बजेः-  लाल किले से इस प्रण का किया था आह्वानः पीएम मोदी

लाल किले से मैंने सभी देशवासियों से पंच प्राणों को आत्मसात करने का आह्वान किया है। इन पंच प्राणों की ऊर्जा जिस एक तत्व से जुड़ी हुई है, वो है भारत के नागरिकों का कर्तव्य। आज अयोध्या नगरी में दीपोत्सव के इस पावन अवसर पर हमें अपने इस संकल्प को दोहराना है: PM मोदी

06:10 बजेः-  आजादी के 75वें वर्ष की दिवाली हैः पीएम मोदी

इस बार दीपावली एक ऐसे समय में आई है, जब हमने कुछ समय पहले ही आजादी के 75 वर्ष पूरे किए हैं, हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं। आजादी के इस अमृतकाल में भगवान राम जैसी संकल्प शक्ति देश को नई ऊंचाई पर ले जाएगी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

05:50 बजेः-  अयोध्या का उत्सव आज देश का उत्सव बन गया हैः सीएम

CM योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज से 6 वर्ष पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्ग दर्शन और उनकी प्रेरणा से अयोध्या का दीपोत्सव कार्यक्रम शु रू हुआ। यह प्रदेश का एक उत्सव देश का उत्सव बनता गया। आज ये अपनी सफलता की नई ऊंचाई को छू रहा है।

05:50 बजेः-  श्रीराम का दिखाया पथ प्रदीप्त हो उठाः पीएम मोदी

जब श्रीराम का अभिषेक होता है तो हमारे भीतर भगवान राम के आदर्श व मूल्य और दृढ़ हो जाते हैं। राम के अभिषेक के साथ ही उनका दिखाया गया पथ और प्रदीप्त हो उठता है: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

05:45 बजेः-  पीएम ने किया श्रीराम का राज्याभिषेक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भगवान श्री राम का राज्याभिषेक किया।

05:38 बजेः- सरयू घाट पर दीप जलने शुरू हुए

अयोध्या के सरयू घाट राम की पैड़ी पर दीप जलाए जाने शुरू हो गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस दीपोत्सव कार्यक्रम में कुछ ही देर में शामिल होने वाले हैं। राम की पैड़ी दीपों से जगमागाने लगी है।

05:05 बजेः- राम मंदिर निर्माण का निरीक्षण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ राम मंदिर निर्माण स्थल का दौरा किया और चल रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण किया।

04:51 बजेः- रामलला के सामने पीएम मोदी ने जोड़े हाथ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में रामलला के दर्शन किए और पूजा अर्चना की। उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे।

04:40 बजेः- हेलीपैड पर राज्यपाल और सीएम ने किया पीएम का स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंच चुके हैं। जहां वह दीपोत्सव समारोह में हिस्सा लेंगे। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया।

04:25 बजेः- रामलीला मंच पर पहुंचे सीएम योगी

अयोध्या में चल रही रामलीला के मंच पर राज्यपाल आनंदीबेन और राज्यपाल पहुंच चुके हैं। यहां उन्होंने प्रभु श्रीराम, माता सीता समेत सभी स्वरूपों की आरती उतारी।

03:35 बजेः- मंच पर राम राम परिवार का अभिनंदन

धर्म नगरी अयोध्या में आज यानी छोटी दिवाली पर अयोध्या दीपोत्सव-2022 मनाया जा रहा है। सरयू घाट से लेकर रामलला तक के पूरे मार्ग समेत पूरी अयोध्या को सजाया गया है। इसी कार्यक्रम में पीएम मोदी भाग लेंगे। उनके आने से पहले लखनऊ से हेलीकॉप्टर द्वारा राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंच चुके हैं।

03:00 बजेः- दीपोत्सव की तैयारियों का जायजा लिया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या पहुंचकर सबसे पहले दीपोत्सव 2022 कार्यक्रम का निरीक्षण किया। तैयारियों का जायजा लिया।

12:00 बजेः- चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात 

अयोध्या प्रशासन की ओर से पीएम मोदी के आगमन को लेकर विशेष तैयारी की गई है। राम की पैड़ी समेत आसपास के कई किमी के क्षेत्र में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात की गई है। साथ ही सरयू नदी में जल पुलिस तैनात है। इसके अलावा राम की पैड़ी पर दीपोत्सव के मौके पर रामायण के पात्रों की झांकी भी निकाली जाएंगी।

10:00 बजेः- राम जन्मभूमि पुजारी ने दी जानकारी 

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने बताया कि अयोध्या के लिए यह एक नया अध्याय है। पीएम मोदी ने भगवान राम मंदिर में काम की प्रगति को देखने के लिए उपस्थित होने का फैसला किया। वह पहले रामलीला देखेंगे और फिर मंदिर निर्माण स्थल का दौरा करेंगे।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -