Thursday, 25 April, 2024

---विज्ञापन---

नोएडा वासियों के लिए जरूरी खबर, पर्थला सिग्नेचर ब्रिज पर ड्राइविंग करने से पहले पढ़ ले नया फरमान

Parthala Signature Bridge New Speed Limit: नए नियम के अनुसार, अब पर्थला सिग्नेचर ब्रिज पर स्पीड लिमिट 100 किमी/घंटा से घटाकर 60 किमी/घंटा कर दी गई।

Edited By : Pooja Mishra | Updated: Dec 9, 2023 13:38
Share :

Parthala Signature Bridge New Speed Limit: नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद आने जाने के लिए पर्थला सिग्नेचर ब्रिज इस्तेमाल करने वालों के लिए एक बड़ी खबर आई है। नोएडा के पर्थला सिग्नेचर ब्रिज पर यात्रा करने वालों के लिए स्पीड लिमिट को लेकर एक नया फरमान जारी किया गया है। नए नियम के अनुसार, अब पर्थला सिग्नेचर ब्रिज पर स्पीड लिमिट 100 किमी/घंटा से घटाकर 60 किमी/घंटा कर दी गई। इसके पीछे का कारण सर्दियों के महीने में होने वाले कोहरे को बताया जा रहा है।

पर्थला सिग्नेचर ब्रिज पर स्पीड लिमिट

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, सर्दियों के महीने में होने वाले कोहरे की स्थिति को देखते हुए, नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने पर्थला सिग्नेचर ब्रिज पर स्पीड लिमिट को लेकर एक नई गाइडलाइन जारी की है। इसके मुताबिक शनिवार से पर्थला सिग्नेचर ब्रिज पर स्पीड लिमिट 60 किमी/घंटा रहेगी। अधिकारी ने बताया कि दोनों जगहों पर कटौती अगले 2 या 3 महीने तक प्रभावी रहेगी।

लेटेस्ट खबरों के लिए फॉलो करें News24 का WhatsApp Channel

हाई स्पीड पर ई-जुर्माना 

बता दें कि, 6 लेन, 697 मीटर लंबे पर्थला सिग्नेचर ब्रिज का उद्घाटन इस साल 25 जून को किया गया था। गुरुवार को ट्रेफिक पुलिस ने स्पीड वॉइलेशन का पता लगाने के लिए पर्थला सिग्नेचर ब्रिज पर एक अभियान चलाया। ट्रेफिक पुलिस उपायुक्त अनिल कुमार यादव ने कहा, “ट्रेफिक पॉइंट ने गुरुवार को पर्थला सिग्नेचर ब्रिज पर अभियान के दौरान हाई स्पीड से वाहन चलाते हुए पकड़े गए लोगों पर 70 ई-जुर्माना लगाया।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में घर में घुसकर लूटपाट, लाखों के गहने और कैश लूटे, शादी का कार्ड देने के बहाने घुसे थे

पुलिस चला रही अभियान 

यादव ने कहा, “वर्तमान में, ट्रैफिक पुलिस की दो टीमें शहर में हाई स्पीड को रोकने के लिए प्रवर्तन अभियान चला रही हैं।” उन्होंने कहा कि पुलिस शनिवार से सर्दियों के महीनों के दौरान नोएडा ग्रेटर-नोएडा एक्सप्रेसवे और पर्थला पुल पर स्पीड लिमिट भी कम कर दी गई। शनिवार से पर्थला पुल पर गति सीमा 100 किमी/घंटा से घटाकर 60 किमी/घंटा कर दी जाएगी।

First published on: Dec 09, 2023 01:36 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें