Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

UP: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले योगी की बड़ी घोषणा- अब रामनगरी में नहीं बिकेगी शराब

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अयोध्या में शराब बिक्री पर रोक लगा दी है। 84 कोसी परिक्रमा क्षेत्र के आसपास अब शराब की एक भी दुकानें नही रहेंगी।

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Dec 28, 2023 12:47
Share :
गैंगस्‍टर के अवैध मैरिज हॉल पर चला सीएम योगी का बुलडोजर, पुलिस बोली- माफियाओं के खिलाफ 100 प्रतिशत होगी कार्रवाई

Liquor Ban In Ayodhya : एक तरफ उत्तर प्रदेश के अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के समारोह की तैयारी चल रही है तो दूसरी तरफ योगी सरकार ने इस क्षेत्र में शराब की ब्रिकी को लेकर बड़ा कदम उठाया है। यूपी सरकार ने अयोध्या के 84 कोसी परिक्रमा क्षेत्र में शराब पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी है। अब इस क्षेत्र में न तो कभी शराब बिकेगी और न ही कोई शराब खरीद पाएगा। इस क्षेत्र की शराब दुकानें अब दूसरे स्थानों पर शिफ्ट होंगी।

उत्तर प्रदेश आबकारी विभाग के मंत्री नितिन अग्रवाल ने गुरुवार को कहा कि अयोध्या में 84 कोसी परिक्रमा होने वाली है, इसे लेकर परिक्रमा के दायरे में आने वाले क्षेत्रों में शराब की ब्रिकी पर रोक लगा दी गई। उन्होंने कहा कि श्रीराम मंदिर वाले क्षेत्र में पहले ही शराबबंदी लागू है और अब यह फैसला लिया गया है। 84 परिक्रमा क्षेत्र में मौजूद शराब दुकानों को दूसरे स्थानों पर स्थानांतरित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : Bihar Liquor Ban: उपेंद्र कुशवाहा बोले- बिहार में शराबबंदी फेल

चंपत राय के साथ बैठक के बाद लिया गया यह फैसला

श्री राम तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय और आबकारी विभाग के मंत्री नितिन अग्रवाल के बीच एक बैठक हुई थी। इस बैठक में शराबबंदी समेत कई मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई थी। इसके बाद मंत्री ने श्रीराम मंदिर क्षेत्र से शराब दुकानों को हटाने का फैसला किया है। सरकार के इस फैसले के बारे में शराब की दुकानों को अवगत करा दिया गया है।

अयोध्या में 22 जनवरी को होगी प्राण प्रतिष्ठा

आपको बता दें कि अयोध्या में अगले साल 22 जनवरी को श्रीराम के बाल रूप की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है। प्राण प्रतिष्ठा के समारोह को लेकर तैयारी जोरशोर से चल रही है। केंद्र के साथ राज्य सरकार प्रभु राम की प्राण प्रतिष्ठा को ऐतिहासिक बनाने में जुटी हुई है। पूरे अयोध्या को दुल्हन की तरह तैयार किया जा रहा है। इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई मंत्री, देश-विदेश से मेहमान और साधु संत शिरकत करेंगे। इसी क्रम में योगी सरकार ने रामनगरी अयोध्या को शराबमुक्त बनाने का ऐलान किया है।

First published on: Dec 28, 2023 11:50 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें