Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

Heatwave in UP: भीषण गर्मी को देखते हुए सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश; कहा- बाजारों में करें पीने के पानी की व्यवस्था

Heatwave in UP: उत्तर प्रदेश में गर्मी अपने चरम पर है। कई जिलों में हीटवेव के कारणों लोग बीमार हो रहे हैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक की। बैठक में उन्होंने कई सख्त निर्देश दिए हैं। अभी हाल ही में बलिया जिले में […]

Edited By : Naresh Chaudhary | Updated: Jun 19, 2023 14:45
Share :
Heatwave in UP, Heatwave, CM Yogi, UP Weather, Heatstroke, Weather Update
प्रतीकात्मक तस्वीर।

Heatwave in UP: उत्तर प्रदेश में गर्मी अपने चरम पर है। कई जिलों में हीटवेव के कारणों लोग बीमार हो रहे हैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक की। बैठक में उन्होंने कई सख्त निर्देश दिए हैं। अभी हाल ही में बलिया जिले में 72 घंटों के भीतर 54 लोगों की मौत का मामला सामने आया था, हालांकि मौत के कारणों की जांच चल रही है।

सीएम ने अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशभर में लू (हीटवेव) की स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक की। बैठक में सीएम ने कहा कि हर स्तर पर व्यवस्था की जाए। उन्होंने यह भी कहा कि लोगों में खुद को लू से बचाने और लक्षणों की पहचान करने के लिए जागरूकता लाएं। सीएम ने निर्देश दिया है कि पीने के पानी की कमी न हो और बाजारों और मुख्य सड़कों पर पर्याप्त व्यवस्था की जाए।

बलिया में हाल ही में हुई हैं 54 मौतें

बता दें कि अभी हाल ही में उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में पारा 43 डिग्री को पार कर गया था। इस दौरान करीब तीन से चार दिन में जिले में 400 से ज्यादा लोग अस्पतलों में भर्ती हुए। इनमें से 54 लोगों की मौत हो गई। हालांकि अधिकारियों का कहना था कि मौत के कारण अलग-अलग थे। फिर भी विभाग मामले की जांच में जुट गया है। उधर मामला प्रकाश में आने पर सरकार ने भी संज्ञान लिया।

अखिलेश यादव ने सरकार पर साधा था निशाना

प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने तत्काल लखनऊ से स्वास्थ्य विभाग के दो अधिकारियों को बलिया के लिए रवाना किया। उन्होंने निर्देश दिए गए हैं कि जिले में हुई मौतों के कारणों का पता लगाएं। दूसरी ओर इन मौतों के मुद्दे पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि गर्मी से लोगों की मौत हो रही है, क्योंकि उन्हें समय पर इलाज और दवाइयां नहीं मिल पाईं। अब सीएम योगी ने मामले में ठोक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

उत्तर प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करेंः-

First published on: Jun 19, 2023 02:45 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें