---विज्ञापन---

चमत्कार या विज्ञान! यूपी में छात्रा के शरीर पर अचानक दिखने लगा ‘भगवान का नाम’, अस्पताल पहुंचे तो डॉक्टर भी हुए हैरान, VIDEO

God name suddenly started appearing on body of girl: यूपी के हरदोई जिले में स्थित माधोगंज में कक्षा एक की छात्रा के शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर राम और राधे नाम के शब्द उभर आए। इस घटना को लेकर डॉक्टर भी हैरान हैं।

Edited By : Hemendra Tripathi | Updated: Nov 7, 2023 10:01
Share :

God name suddenly started appearing on body of girl: कई बार हमारे आगे ऐसी अनसुलझी घटनाएं सामने आती हैं, जिन्हें देखकर हम यकीन नहीं करते हैं कि ये घटना कोई चमत्कार है या इसके पीछे कोई वैज्ञानिक कारण है। लेकिन इसी असमंजस की स्थिति में उस घटना को कहीं न कहीं चमत्कार का नाम ही दे दिया जाता है। ऐसा ही एक अनसुलझा वाक्या यूपी के हरदोई जिले में स्थित माधोगंज में देखने को मिला, जहां कक्षा एक की छात्रा के शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर राम और राधे नाम के शब्द उभर आए। इस घटना को लेकर जहां एक तरफ डॉक्टर हैरान हैं, वहीं, इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो रहा है।

 

मासूम छात्रा के शरीर पर अचानक उभर आए भगवानों के नाम

मिली जानकारी के अनुसार, यूपी के हरदोई जिला स्थित सहिजना के रहने वाले देवेंद्र राठौर की 8 वर्षीय बेटी साक्षी माधोगंज कस्बे के एक प्राइवेट विद्यालय में कक्षा एक की छात्रा है। बताया जाता है कि स्कूल में पढ़ाई के दौरान उसके शरीर पर राधे-राधे, राम-राम, गुरुदेव सहित उसका व परिवार के लोगों के नाम और अंक अचानक उभर रहे हैं। स्कूल में जब ऐसा हुआ तो सभी बच्चों के साथ स्कूल प्रशासन भी हैरान हो गया और आनन-फानन में इसकी जानकारी छात्रा के परिजनों को देकर स्कूल बुलाया गया।

 

छात्रा के शरीर पर दिख रहे इन निशानों को देखकर डॉक्टर भी हैरान

मासूम छात्रा के पिता देवेंद्र ने बताया कि पिछले 20 दिनों से साक्षी के शरीर पर ऐसे निशान देखने को मिल रहे हैं। देवेंद्र के मुताबिक, पिछले 20 दिनों से साक्षी अपने शरीर पर लाइनें बनती थी, जो खरोंच जैसी लगती थीं। उन्होंने बताया कि इस घटना के बाद साक्षी को हरदोई के कई चिकित्सकों और प्राइवेट नर्सिंग होम में भी दिखाया गया, लेकिन इसे लेकर डॉक्टर भी कुछ बता नहीं पाए। इसे लेकर स्थानीय अस्पतालों के डॉक्टर भी हैरान है और वे भी समझ नहीं पा रहे हैं कि छात्रा के शरीर पर बन रहे ये निशान कोई चमत्कार हैं या विज्ञान।

यह भी पढ़ें: अलीगढ़ में ‘आतंक की शपथ’ लेकर यूपी को दहलाना चाहते थे AMU के छात्र, ISIS की खौफनाक साजिश के खुले राज


सीएचसी अधीक्षक बोले- ‘हो सकती है त्वचा संबंधित बीमारी, अभी कुछ कहना ठीक नहीं’

जानकारी के अनुसार, साक्षी के पिता की ओर से बताया गया कि बेटी के शरीर पर बनने वाले निशान कुछ समय तक ही रहते हैं। लगभग 15 मिनट बाद उन्हीं जगहों पर त्वचा पूरी तरह से सामान्य हो जाती है। इतना ही नहीं, इस दौरान साक्षी को किसी तरह का दर्द, खुजली या इससे जुड़ी अन्य कोई परेशानी भी नहीं होती है। इस घटना को लेकर सीएचसी अधीक्षक डॉ. संजय का कहना है कि ये कोई त्वचा संबंधी बीमारी हो सकती है, लेकिन बिना पूरी जानकारी और जांच के इसे लेकर कुछ भी नहीं कहा जा सकता है।

यह भी पढ़ें: वायु प्रदूषण के चलते दिल्ली NCR की स्थिति बेहद ‘गंभीर’, 440 के पार दर्ज हुआ AQI रिकॉर्ड


सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

हरदोई के माधोगंज में छात्रा के शरीर पर भगवानों के नाम उभरने का ये किस्सा अब सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होते ही लोग अलग-अलग टिप्पणियां करते हुए नजर आ रहे हैं। कोई इसे चमत्कार बता रहा है तो कोई इस घटना को विज्ञान का प्रयोग बता रहा हैं। इन्हीं टिप्पणियों के सहारे लोग इस वीडियो को तेजी के साथ शेयर करते हुए नजर आ रहे हैं।

First published on: Nov 07, 2023 10:01 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें