---विज्ञापन---

मशीन से काटकर कर दी दोस्त की हत्या, आलू के खेत में किया दफन, खौफनाक कहानी का UP पुलिस ने किया खुलासा

Friend murder with cutting machine in UP: यूपी के फिरोजाबाद में एक किशोर ने अपने दोस्त की हत्या कर उसे आलू के खेत में दफन कर दिया। मामले में आरोपी से हो रही पूछताछ के बाद हुए खुलासे को सुनकर पुलिस के भी हाथ पांव फूल गए। हालांकि, इस मामले में पुलिस ने मृतक को दफनाने में मदद करने वाले आरोपी के भाई को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ गैंगस्टर की भी कार्रवाई की है।

Edited By : Hemendra Tripathi | Updated: Oct 24, 2023 10:12
Share :

Friend murder with cutting machine in UP: उत्तर प्रदेश में हत्या से जुड़ी खौफनाक वारदातें अक्सर सामने आती हैं, जिनके पीछे की कहानी जानकर हर कोई हैरत में पड़ जाता है। ऐसा ही हैरान कर देने वाला यूपी के फिरोजाबाद में देखने को मिला, जहां एक किशोर ने अपने दोस्त की हत्या कर उसे आलू के खेत में दफन कर दिया। मामले में आरोपी से हो रही पूछताछ के बाद हुए खुलासे को सुनकर पुलिस के भी हाथ पांव फूल गए। हालांकि, इस मामले में पुलिस ने मृतक को दफनाने में मदद करने वाले आरोपी के भाई को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ गैंगस्टर की भी कार्रवाई की है। पुलिस के अनुसार, शुरुआती पूछताछ में आरोपी की ओर से हत्या के कारणों का पता नहीं चल सकता है, जिसके लिए विभागीय स्तर पर जांच की जा रही है।

मृतक को खेत में आलू की खोदाई और बुवाई के लिए ले गए थे दोस्त

पूरा मामला फिरोजाबाद के नारखी थाना इलाके के गांव सलेमपुर का है, जहां रहने वाले राजमिस्त्री विनोद ने बताया कि चार दिन पहले बीते 19 अक्तूबर को उनका 16 वर्षीय पुत्र कृष्णा गांव सलेमपुर के रहने वाले वीरेंद्र सिंह के पुत्र सुमित और अमित के साथ खेत की जुताई करने के लिए ले लिए गया था। उन्होंने बताया कि कृष्णा बीते 15 दिनों से उनके खेत की मजूदरी का काम कर रहा था। बीते 19 अक्तूबर को भी कृष्णा उनके खेत में आलू की खोदाई और बुवाई के लिए गया लेकिन वापस घर नहीं पहुंचा। जिसके बाद उन्होंने थाने पहुंचकर मामले में शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस ने अपहरण का मुकदमा दर्ज कर शुरू की जांच

पुलिस ने सुमित के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज किया। 3 दिनों तक लगातार चली जांच में जब कृष्णा का पता नहीं चल सका तो पुलिस ने रविवार देर शाम सुमित को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने सुमित से सख्ती के साथ पूछताछ शुरू की, जिसमें उसने कृष्णा का शव आलू के खेत में दफन करने की बात कबूली।

हैरो से काटकर खेत में ही कर दिया दफन

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने कृष्णा को ट्रैक्टर के हैरो (खेत जुताई का यंत्र) से काट कर मारा है। इसके बाद किसी को इस घटना का पता न चले, इसके लिए उसके शव को उसी आलू के खेत में दफन कर दिया। आरोपी की ओर से इस कथन को सुनकर पुलिस भी हैरत में पड़ गई और आनन-फानन में आरोपी को लेकर आलू के खेत में पहुंची। आरोपी की निशानदेही पर आलू के खेत से किशोर का शव रविवार देर रात बरामद किया गया। पुलिस के अनुसार मृतक के शव को बरामदगी के बाद पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया।

आरोपी बोला- किसी को पता न चले इसलिए भाई के साथ गड्ढा खोदकर दफनाया शव

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने खुलासा करते हुए कहा कि वह कृष्णा को स्वयं खेत में ले गया था, उस दौरान उसका भाई अमित वहां पर नहीं था। उसने पुलिस को बताया कि खेत की जोताई करते वक्त कृष्णा हैरो की चपेट में वह आ गया था, जिससे उसकी मौत हो गई। उसकी मौत का किसी को पता न चले इसके लिए उसने किशोर को अपने भाई की मदद से जमीन में गड्ढा खोदकर दफन कर दिया। इतना ही नहीं, आरोपी ने अपने भाई के साथ मिलकर शव को दफन करके ऊपर से मिट्टी डाल दी और आलू की बुबाई कर दी, जिससे खोजबीन के दौरान किसी को शव का पता न चल सके।

हत्या का कारण पूछने पर आरोपी ने बताई ये वजह

।पुलिस की ओर से शव मिलने के बाद जब आरोपी से हत्या का कारण पूछा गया तो उसने बताया कि आलू के खेत की जुताई करते समय मृतक कृष्णा पीछे बैठा था और अचानक गिर गया, जिससे वह हैरो की चपेट में आ गया। इस मामले में पुलिस का कहना है कि आरोपी ने हत्या का मुख्य कारण पूछताछ के दौरान नहीं बताया है। इसके साथ ही एसपी सिटी सर्वेश मिश्रा का कहना है कि दफनाने वाले आरोपी को गिरफ्तार करके इसके खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई भी की जाएगी। इस मामले से जुड़े अन्य पहलुओं की जांच सीओ टूंडला को सौंपी गई है।

First published on: Oct 24, 2023 10:12 AM
संबंधित खबरें