---विज्ञापन---

Delhi Weather Update, Aaj Ka Mausam: दिल्ली-एनसीआर में छाए बादल; गर्मी से मिली राहत, IMD ने दी बारिश की चेतावनी

Delhi Weather Update, Aaj Ka Mausam: दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में पिछले करीब 5 दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी से बुधवार को हल्की राहत मिली। सुबह दिल्ली-एनसीआर में बादल छाए रहे। इसके अलावा ठंडी हवाएं भी चलीं। मौसम विभाग की ओर से कहा गया है कि दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के […]

Edited By : Naresh Chaudhary | Updated: May 17, 2023 09:50
Share :
Delhi Weather Update, Aaj ka mausam, NCR Weather, IMD Alert, IMD

Delhi Weather Update, Aaj Ka Mausam: दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में पिछले करीब 5 दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी से बुधवार को हल्की राहत मिली। सुबह दिल्ली-एनसीआर में बादल छाए रहे। इसके अलावा ठंडी हवाएं भी चलीं। मौसम विभाग की ओर से कहा गया है कि दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश भी हो सकती है।

इन इलाकों में बारिश की आशंका

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, भारतीय मौसम विभाग की ओर से बताया गया है कि बुधवार को दिल्ली, उत्तरी दिल्ली, उत्तर-पूर्वी दिल्ली, उत्तर-पश्चिम दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, मध्य-दिल्ली, पूर्वी दिल्ली और एनसीआर (लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला) सोनीपत, रोहतक, खरखौदा (हरियाणा) बड़ौत, बागपत, मेरठ, मोदीनगर, गढ़मुक्तेश्वर, हापुड़, सियाना, सिकंदराबाद, बुलंदशहर, जहांगीराबाद (यूपी) और आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

दिल्ली में छाई थी धूल की चादर

बता दें कि मंगलवार को सुबह की समय दिल्ली समेत एएनआई में धूल भरी हवाएं चली थीं। इससे दिल्ली के कई इलाकों में वायु प्रदूषण बढ़ गया। बाहरी इलाकों में दृष्यता भी काफी कम रही। सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR) के अनुसार मंगलवार को दिल्ली में समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 134 यानी ‘मध्यम’ दर्ज किया गया।

राजस्थान में उठे चक्रवात से पड़ा असर

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार, दिल्ली के ऊपर मौजूद धूल राजस्थान पर बने चक्रवात से उठी हवाओं के कारण बताई गई है। इन चक्रवाती हवाओं के परिणामस्वरूप उत्तरी राजस्थान में धूल भरी आंधी और हल्की बारिश भी हुई है। जानकारों का कहना है कि इस चक्रवात का असर राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा और पंजाब के कुछ हिस्सों में अगले 3 से 4 दिनों तक देखा जाएगा।

दिल्ली का मौसम

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली पिछले 5 दिनों से भीषण गर्मी की चपेट में है। अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर बना हुआ है। हालांकि, क्षेत्र में आधी रात से तेज हवाएं चल रही हैं। दिल्ली में सोमवार को अधिकतम तापमान 41.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस रहा। IMD ने मंगलवार और बुधवार को हल्की बारिश की संभावना जताई है।

देश की खबरों के लिए यहां क्लिक करेंः-

First published on: May 17, 2023 09:50 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें