---विज्ञापन---

‘औरंगजेब की तरह जजिया कर लगाएगा इंडी गठबंधन…’ सीएम योगी का विपक्ष पर बड़ा हमला

UP Lok Sabha Election 2024: सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी के बस्ती में लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर एक रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने इंडी गठबंधन की तुलना औरंगजेब से कर दी।

Edited By : Rakesh Choudhary | Updated: May 21, 2024 16:21
Share :
CM Yogi Aditya Nath BJP INDI Alliance and Congress
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

बस्ती से वसीम अहमद की रिपेार्ट।

CM Yogi AdityaNath Slams INDI Alliance and Congress: लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण के चुनाव से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ बीजेपी की ओर से यूपी में मोर्चा संभाले हुए हैं। इसी क्रम में वे आज बस्ती पहुंचे। बस्ती जनपद को पूर्वांचल का प्रवेश द्वार कहा जाता है इसलिए पूर्वांचल की अधिक से अधिक सीटों को जीतने के लिए बीजेपी ने अब पूरी ताकत झोंक दी है। बस्ती लोकसभा सीट से बीजेपी ने दो बार के सांसद हरीश द्विवेदी को अपना प्रत्याशी बनाया है इसके समर्थन में आज मुख्यमंत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए वोट करने की अपील की।

अपने संबोधन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज काफी उग्र नजर आए और इंडी गठबंधन पर तीखा हमला बोला। योगी ने कहा कि एक तरफ राम भक्त है तो दूसरी तरफ रामद्रोही। जिन्होंने राम भक्तों पर गोली चलवा कर भगवान राम के अस्तित्व को समाप्त करने का प्रयास किया था। मगर विश्व के लोकप्रिय नेता और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम भक्तों के 500 वर्षों का इंतजार खत्म करते हुए अयोध्या में राम मंदिर बनवाया।

विपक्ष के नेता पाकिस्तान से प्रेम दिखाते हैं

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज अगर भारत में पटाखा भी फूटता है तो पाकिस्तान को कहना पड़ता है कि इसमें मेरा हाथ नहीं है और इंडी गठबंधन के नेता पाकिस्तान से प्रेम दिखाकर देश का अपमान करते रहते हैं। योगी ने कहा कि आज देश पूरे विश्व पटल पर अपना डंका बज रहा है। पाकिस्तान आज हमें आंख नहीं दिखा सकता क्योंकि हमने जवाब उनके ही अंदाज में दिया है, कहा कि हम किसी को छेड़ते नहीं और अगर कोई छेड़ा तो उसे हमारी सरकार छोड़ता नहीं है।

विपक्ष धर्म के आधार पर आरक्षण देना चाहता है

इंडी गठबंधन पर आरोप लगाते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहां की धार्मिक आधार पर ये लोग आरक्षण करना चाहते हैं और पिछड़ा अनुचित और अनुसूचित जनजाति के आरक्षण को काटकर मुस्लिम समुदाय को देना चाहते हैं। मगर हम आप लोगों से अपील करते हैं कि ऐसे लोगों को सत्ता में लाकर आप अपने अधिकारों को खो देंगे। सीएम योगी ने विपक्षियों पर चुटकी लेते हुए कहां की इनके अंदर औरंगजेब की आत्मा घुस गई है जिस वजह से ही मुगल काल के कानून को लागू करना चाहते हैं।

औरंगजेब ने हिंदुओं के खिलाफ जजिया कर लगाया था उसी तर्ज पर कांग्रेस गठबंधन के नेता भी हिंदुओं के खिलाफ जजिया कर कानून को लाना चाहते हैं और आपकी संपत्ति को रोहिंगिया और घुसपैठियों में बांट देना चाहते हैं। विपक्ष के लोगो को योगी आदित्यनाथ राष्ट्र विरोधी और आतंकवादी के पोषक है इसलिए इन्हे सत्ता में नही आने देना है।

ये भी पढ़ेंः Mamata Banerjee पर बयान देकर बुरे फंसे बीजेपी नेता Gangopadhyay, पूर्व जज के खिलाफ चुनाव आयोग ने लिया एक्शन

ये भी पढ़ेंः पहले इंडी गठबंधन पस्त हुआ, फिर ध्वस्त और अब पूरी तरह परास्त हुआ’, चंपारण में गरजे पीएम मोदी, देखें 10 बड़े पाइंट्स

First published on: May 21, 2024 04:20 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें