Monday, January 30, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

By-Election 2022 Result: 5 राज्यों में 7 सीटों पर उपचुनाव में दो-दो पर कांग्रेस-भाजपा की जीत, जानें अन्य के नतीजे

By-Election 2022 Result: बिहार, छत्तीसगढ़, ओडिसा, राजस्थान और यूपी के खतौली व रामपुर विधानसभा सीट पर चुनाव हुआ था। वहीं यूपी की मैनपुरी लोकसभा के लिए भी उपचुनाव हुआ।

By-Election 2022 Result: उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में हुए उपचुनावों के नतीजें अप्रत्याशित रहे हैं। मैनपुरी लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी ने अपना दबदबा कायम रखते हुए जीत का परचम लहरा दिया है।

यहां से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी डिंपल यादव ने रिकॉर्ड 2,88,461 वोटों के अंतर के साथ जीत दर्ज की है। उन्हें इस चुनाव में कुल 6,18,120 वोट हासिल हुए। जबकि भाजपा के प्रत्याशी रघुराज सिंह शाक्य को 3,29,659 वोट मिले।

बिहार में भाजपा ने जीत दर्ज की 

बिहार की कुढ़नी विधान सभा सीट से भाजपा के केदार प्रसाद गुप्ता ने जीत दर्ज की है। वहीं जनता दल (यूनाइटेड) के मनोज कुमार सिंह को हार का सामना करना पड़ा। छत्तीसगढ़ की भानुप्रतापनगर से कांग्रेस की सावित्री मनोज मंडावी जीती हैं। उन्होंने भाजपा के ब्रह्मनंद नेताम को हराया है।

ओडिसा की पदमपुर विधानसभा से बीजू जनता दल प्रत्याशी बर्षा सिंह बरिहा ने जीत दर्ज की है। उनके खिलाफ भाजपा के प्रदीप पुरोहित खड़े हुए थे, जिन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

मुजफ्फरनगर में RLD ने भाजपा को हराया

राजस्थान की सरदारनगर विधानसभा से कांग्रेस के अनिल कुमार शर्मा जीते हैं। उनके खिलाफ खड़े हुए भाजपा के अशोक कुमार हार गए हैं। वहीं उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में खतौली विधानसभा सीट पर राष्ट्रीय लोकदल के प्रत्याशी मदन भइया ने जीत दर्ज की है।

उनके खिलाफ भाजपा की ओर से खड़ी हुई राजकुमार को हार का मुंह देखना पड़ा है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश की है रामपुर सदर विधान सभा से भाजपा के आकाश सक्सेना ने जीत दर्ज की है। उनके सामने चुनावी मैदान में खड़े हुए आजम खान के खास सपा प्रत्याशी आसिम रजा हार गए हैं।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -