Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

जोशीमठ के बाद अब कर्णप्रयाग के बहुगुणा नगर में भू-धंसाव की आशंका, कुछ मकानों में दिखीं दरारें

Karnaprayag News: जोशीमठ में लैंडस्लाइड की खबरों के बीच कर्णप्रयाग के कुछ घरों में दरारें दिखाई दी हैं। उत्तराखंड के चमोली जिले में कर्णप्रयाग नगर पालिका के बहुगुणा नगर में जोशीमठ क्षेत्र में भूमि धंसने की आशंका के बीच कुछ घरों में ताजा दरारें देखी गईं। #WATCH | Chamoli, Uttarakhand: Amid the issue of land subsidence […]

Edited By : Om Pratap | Updated: Jan 10, 2023 10:46
Share :
sinking Joshimath

Karnaprayag News: जोशीमठ में लैंडस्लाइड की खबरों के बीच कर्णप्रयाग के कुछ घरों में दरारें दिखाई दी हैं। उत्तराखंड के चमोली जिले में कर्णप्रयाग नगर पालिका के बहुगुणा नगर में जोशीमठ क्षेत्र में भूमि धंसने की आशंका के बीच कुछ घरों में ताजा दरारें देखी गईं।

इससे पहले सोमवार को सितारगंज विधायक सौरभ बहुगुणा ने कहा कि जोशीमठ के आसपास के अन्य गांवों में भी ऐसी ही स्थिति है। सितारगंज से भाजपा विधायक सौरभ बहुगुणा ने कहा कि जोशीमठ में प्रभावित लोगों के पुनर्वास के लिए प्रयास चल रहे हैं। हम जोशीमठ के लोगों की सुरक्षा का आश्वासन देते हैं। मुझे जोशीमठ के पास के गांवों के बारे में ऐसी ही स्थिति की जानकारी मिली है। मुख्यमंत्री को उसके बारे में जानकारी दी जाएगी।

जोशीमठ में होटल मलारी इन आज गिराया जाएगा

जोशीमठ में होटल मलारी इन को आज गिराया जाएगा। होटल के मालिक ठाकुर सिंह राणा ने कहा कि अगर जनहित में गिराया जा रहा है तो मैं सरकार और प्रशासन के साथ हूं, भले ही मेरे होटल में आंशिक दरारें ही क्यों न हों। लेकिन मुझे नोटिस दिया जाना चाहिए था और मूल्यांकन किया जाना चाहिए था। मैं मूल्यांकन के लिए आग्रह करता हूं।

SDRF के कमांडेंट मणिकांत मिश्रा क्या बोले?

एसडीआरएफ के कमांडेंट मणिकांत मिश्रा ने कहा कि दो होटलों में से मलारी इन को आज चरणबद्ध तरीके से तोड़ा जाएगा। सबसे पहले ऊपर के हिस्से को तोड़ा जाएगा। ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि डूबने से दोनों होटल झुक गए हैं और एक-दूसरे के बेहद करीब आ गए हैं।

उन्होंने कहा कि दोनों होटलों को गिराया जाना जरूरी है, क्योंकि आसपास कई घर और होटल हैं, अगर ये दोनों गिरे तो कई घरों को नुकसान हो सकता है। इसलिए, विशेषज्ञों ने उन्हें ध्वस्त करने का फैसला किया। सीबीआरआई विशेषज्ञ आ रहे हैं, उन्होंने आज एक सर्वेक्षण किया और अब वे उसी पर अधिक तकनीकी जानकारी देंगे।

थोड़ी देर में गिरा दिया जाएगा होटल मलारी इन

बता दें कि जोशीमठ में होटल मलारी इन को तोड़ने का काम जल्द शुरू होगा। मौके पर एसडीआरएफ तैनात किया गया है और लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए लाउडस्पीकर से अनाउंसमेंट की जा रही है। विशेषज्ञों ने होटल मलारी इन और होटल माउंट व्यू को असुरक्षित घोषित किए जाने के बाद ध्वस्त करने का फैसला किया गया है।

First published on: Jan 10, 2023 10:46 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें