Saturday, December 10, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Noida-Greater Noida Expressway: छोटे से हिस्से की करनी थी मरम्मत, कंपनी को दिए 3 मौके, अब लगा इतने करोड़ का जुर्माना

एक्सप्रेसवे पर काम को फिर से वर्ष 2022 के मध्य तक शुरू होना था, लेकिन निरीक्षण में देखा यह काम एक-चौथाई से भी कम हुआ है।

Noida News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के नोएडा (Noida) में दिल्ली (Delhi) और ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) को जोड़ने वाले नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे (Noida-Greater Noida Expressway) के एक हिस्से की मरम्मत का काम समय से पूरा न करने के कारण निर्माणदायी कंपनी पर एक करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया है। नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों की ओर से यह जानकारी दी गई है।

कई बार बढ़ाई समय सीमा

नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि वर्ष 2019 में नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे के एक हिस्से की मरम्मत के काम में फर्म को लगाया गया था, जिसे वर्ष 2020 में 70 करोड़ की लागत से पूरा किया जाना था, लेकिन अभी तक यह काम पूरा नहीं हुआ है। प्राधिकरण के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि परियोजना के लिए समय सीमा को फिर से वर्ष 2021 तक किया गया था, लेकिन फर्म ने Covid​​​​-19 जैसे कारणों का हवाला दिया।

महज 16 किमी के हिस्से में करना है काम

सूत्रों के मुताबिक समय बढ़ाने के बाद 16 किलोमीटर के एक्सप्रेसवे पर काम को वर्ष 2022 के मध्य तक फिर से शुरू किया जाना था, लेकिन निरीक्षण में सामने आया है कि इस रविवार तक यह यह काम एक-चौथाई से भी कम हुआ है। अधिकारी ने बताया कि इस कारण फर्म पर ₹ 1 करोड़ का जुर्माना लगाया गया है और काम पूरा करने के लिए अब 30 नवंबर की नई समय सीमा निर्धारित की गई है।

एक लाख वाहन रोजाना गुजरते हैं

अधिकारी के अनुसार यदि नई समय सीमा तक भी निर्माणदायी कंपनी द्वारा काम पूरा नहीं किया गया तो नोएडा प्राधिकरण की ओर से फर्म के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं ट्रैफिक पुलिस के अनुमान के मुताबिक नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे दिल्ली को ग्रेटर नोएडा से जोड़ता है। साथ ही नोएडा के कई सेक्टरों को जोड़ता भी है। 25 किलोमीटर लंबे छह लेन एक्सप्रेसवे से औसतन एक लाख से अधिक वाहन रोजाना इस पर चलते हैं।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -