Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

Teachers’ Day 2022: सीएम गहलोत ने राज्‍य के सभी शिक्षकों को दी शुभकामनाएं, शिक्षक-छात्रों से की ये अपील

Teachers’ Day 2022: शिक्षक वो होता है जो साम दाम दंड और भेद की नीतियों को अपनाकर अपने शिष्यों को जीवन में सफलता का मार्ग बताता है. शिक्षक वो है जो अपने शिष्य की सफलता पर सबसे ज्यादा खुश होता है और अपना जीवन सफल समझता है। भारत हर साल 5 सितंबर को देश के […]

Edited By : Nirmal Pareek | Updated: Sep 5, 2022 15:40
Share :
CM Gehlot wishes teachers
CM Gehlot wishes teachers

Teachers’ Day 2022: शिक्षक वो होता है जो साम दाम दंड और भेद की नीतियों को अपनाकर अपने शिष्यों को जीवन में सफलता का मार्ग बताता है. शिक्षक वो है जो अपने शिष्य की सफलता पर सबसे ज्यादा खुश होता है और अपना जीवन सफल समझता है। भारत हर साल 5 सितंबर को देश के पहले उपराष्ट्रपति डॉ. सर्वोपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन को शिक्षक दिवस के रूप में मनाता है।

सीएम गहलोत ने शिक्षक दिवस पर राज्‍य के सभी शिक्षकों को शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया कि, “शिक्षक दिवस पर प्रदेश के सभी शिक्षकों को हार्दिक शुभकामनाएं। पूर्व राष्ट्रपति व प्रख्यात शिक्षाविद् डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन का योगदान अविस्मरणीय है, विद्यार्थियों को शिक्षा एवं संस्कार देने वाले शिक्षक समाज के पथ-प्रदर्शक हैं। विद्यार्थियों का चरित्र निर्माण कर उन्हें योग्य नागरिक बनाने में शिक्षकों का अहम योगदान रहता है।”

आगे उन्होंने कहा कि, “राज्य सरकार प्रदेश में शिक्षा को बढ़ावा देने और शिक्षकों के सम्मान में अभिवृद्धि के लिए कृतसंकल्पित है। राज्य सरकार द्वारा शिक्षा से संबंधित अनेक योजनाएं संचालित की जा रही है, जिन्हें शिक्षकों की सहभागिता से ही सफल बनाया जा रहा है।”

शिक्षक-छात्रों से की ये अपील

इसके अलावा उन्होंने शिक्षकों से अपील है कि वे विद्यार्थियों को सद्भावना, देशप्रेम और भाईचारे की भावना के साथ आगे बढ़ने के लिए तैयार करें। विद्यार्थियों का आह्वान है कि वे अपने शिक्षकों के प्रति श्रद्धा एवं सम्मान की महान परम्परा को और मजबूत बनाएं।

First published on: Sep 05, 2022 03:40 PM
संबंधित खबरें