Tuesday, January 31, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Sonali phogat Death Case: सुप्रीम कोर्ट ने कर्लीज क्लब को गिराने पर रोक लगाई, सोनाली फोगाट को यहां दिया गया था ड्रग्स

गोवा सरकार ने शुक्रवार सुबह उत्तरी गोवा के अंजुना में कोस्टल रेगुलेशन जोन के नियमों का उल्लंघन करने पर क्लब को गिराया शुरू किया था।

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने तत्काल सुनवाई के बाद शुक्रवार को गोवा में कर्लीज क्लब को गिराने पर रोक लगा दी। सुप्रीम कोर्ट ने एक शर्त भी रखी है कि वहां कोई व्यावसायिक गतिविधियां नहीं होंगी। बता दें कि कर्ली क्लब में ही भाजपा नेता सोनाली फोगट को ड्र्ग्स दिया गया था, जिसके बाद उनकी मौत हो गई थी।

अभी पढ़ें Corona Update: कोरोना के मोर्चे पर राहत, 24 घंटे में आए 6000 से कम नए केस, 18 की मौत

एक अधिकारी ने कहा कि गोवा सरकार ने शुक्रवार सुबह उत्तरी गोवा के अंजुना में कोस्टल रेगुलेशन जोन के नियमों का उल्लंघन करने पर क्लब को गिराया शुरू किया था। इसे गिराने का आदेश 2016 में ही गोवा कोस्टल जोन मैनेजमेंट अथॉरिटी (GCZMA) ने दिया था।

क्लब के ध्वस्तीकरण की प्रक्रिया शुरू होने के बाद क्लब की ओर से सुप्रीम कोर्ट में तुरंत सुनवाई की मांग की गई थी।  क्लब की ओर से वकील हुजैफा अहमदी सुप्रीम कोर्ट में पेश हुए। उन्होंने क्लब को गिराने के आदेश को चुनौती दी।

बता दें कि 2016 में जारी किए गए गोवा कोस्टल जोन मैनेजमेंट अथॉरिटी के आदेश के खिलाफ क्लब के मालिक नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (NGT) पहुंचे थे। NGT की बेंच ने 6 सितंबर को मामले की सुनवाई करते हुए GCZMA के फैसले को बरकरार रखा था। दो दिन बाद यानी 8 सितंबर क्लब को ढहाने का आदेश जारी किया गया था।

गुरुवार को रेस्टोरेंट के मालिक को मिली थी जमानत

गोवा के अंजुना समुद्र तट पर स्थित ‘कर्लीज’ रेस्टोरेंट के मालिक एडविन नून्स को फोगाट की मौत के मामले में गिरफ्तार भी किया गया था। गुरुवार को उन्हें सशर्त जमानत दी थी।

बता दें कि सोनाली फोगट ने भाजपा के टिकट पर 2019 का हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ा था। उन्हें तत्कालीन कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई (अब भाजपा में शामिल) से हार गईं थीं। सोनाली फोगाट 2020 में रियलिटी शो बिग बॉस में भी दिखी थीं।

अभी पढ़ें अरुणाचल प्रदेश सीमा पर जंग के साजोसामान से लैस होगी सेना, चिनूक के लिए बनेंगे कई हेलीपैड

सोनाली फोगाट को 23 अगस्त को उत्तरी गोवा के अंजुना में सेंट एंथोनी अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया था। एक पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उनके शरीर पर चोटों के निशान पाए गए थे जिसके बाद गोवा पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया।

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -