Friday, October 7, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Kunal Kamra: VHP को स्टैंड-अप कॉमेडियन का खुला खत, कहा- मैं गर्व से जय श्री सीता-राम कहता हूं

33 साल के कामरा ने कहा कि आपने क्लब के मालिक को धमकाकर मेरा गुड़गांव शो रद्द कर दिया। मैं उसे दोष क्यों दूं?

नई दिल्ली: स्टैंड-अप कॉमेडियन कुणाल कामरा ने रविवार को विश्व हिंदू परिषद (विहिप) को एक खुला पत्र लिखा। कामरा ने खत में वीएचपी को महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की निंदा करने की चुनौती दी है। बता दें कि गुरुग्राम के एक बार में कामरा के शो को दक्षिणपंथी संगठनों की धमकियों के बाद रद्द कर दिया गया था। इसी को लेकर कामरा ने वीएचपी को खत लिखा है। बता दें कि 17 और 18 सितंबर को गुरुग्राम सेक्टर 29 के एक्सो बार में कामरा परफॉर्म करने वाले थे।

पहले भी कुणाल एनडीए सरकार की करते रहे हैं आलोचना

कुणाल कामरा इससे पहले भी कई मुद्दों को लेकर भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार की आलोचना करते रहे हैं। इस बार वीएचपी को लिखे गए खत में उन्होंने खुद को विहिप से बड़ा हिंदू घोषित किया। उन्होंने लिखा कि मैं ‘जय श्री सीता-राम’ और ‘जय राधा कृष्ण’ का जोर से और गर्व से जाप करता हूं। यदि आप वास्तव में भारत के संतान हैं, तो ‘गोडसे मुर्दाबाद’ लिखें और भेजें। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो मैं आपको हिंदू विरोधी और आतंकवाद के समर्थक के रूप में मानूंगा।

शुक्रवार को रद्द किया गया था कुणाल कामरा का शो

कॉमेडियन कामरा ने अपने ट्विटर हैंडल पर वीएचपी को टैग करते हुए एक चिट्ठी पोस्ट की। चिट्ठी में कामरा ने लिखा कि मुझे बताओ कि तुम गोडसे को भगवान मानते हो? अगर यह सच है तो भविष्य में भी मेरे शो रद्द करवाते रहो। मुझे इस टेस्ट में तुमसे बड़ा हिंदू बनकर खुशी होगी। जो कुछ भी मैं करूंगा, मैं अपनी मेहनत की रोटी खाऊंगा क्योंकि मैं तुमसे बड़ा हिंदू हूं। मुझे लगता है कि किसी को धमकाकर और डर फैलाकर रहना पाप है।

बता दें कि विहिप और बजरंग दल ने शुक्रवार को उपायुक्त निशांत कुमार यादव को तहसीलदार के माध्यम से एक ज्ञापन सौंपकर शो को रद्द करने की मांग की थी, जिसमें कहा गया था कि कामरा अपने शो में हिंदू देवी-देवताओं का मजाक उड़ाते हैं, जो काफी गलत है।

कामरा ने पूछा- यहां हिंदू धर्म कैसे आ जाता है

अपने पत्र में कामरा ने दक्षिणपंथी संगठनों से सबूत पेश करने की भी मांग की कि वे अपने कार्यक्रम के दौरान हिंदू संस्कृति का मजाक उड़ाते हैं। उन्होंने लिखा कि अगर ऐसी कोई क्लिप है, तो मुझे भी दिखाओ। मैं केवल सरकार का मजाक उड़ाता हूं। अगर आप सरकारी के आदमी हैं, तो आपकी भावनाओं को ठेस पहुंचाना समझ में आता है। यहां हिंदू धर्म कैसे आता है?

33 साल के कामरा ने यह भी कहा कि वह क्लब के मालिक को दोष नहीं देते, जिन्हें उनके शो रद्द करने पड़े। उन्होंने कहा कि आपने क्लब के मालिक को धमकाकर मेरा गुड़गांव शो रद्द कर दिया। मैं उसे दोष क्यों दूं? आखिरकार, उसके पास चलाने के लिए एक व्यवसाय है। वह गुंडों से कैसे निपटेगा? वह पुलिस के पास नहीं जा सकता। भले ही वह जाना भी चाहे तो नहीं जा सकता है, क्योंकि पूरी व्यवस्था आपकी है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -