Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

Sachin Pilot Birthday: पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट का आज जन्मदिन, CM गहलोत ने दी शुभकामनाएं

जयपुर: राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट का आज जन्मदिन (Sachin Pilot Birthday) है। वो 45 साल के हो गए हैं। इस मौके पर उनके समर्थकों के साथ-साथ सियासी दिग्गज लगातार उन्हें शुभकामनाएं दे रहे हैं। इनके जन्मदिन से एक दिन पहले ही इनके सिविल लाइन निवास पर बड़ा शक्ति प्रदर्शन किया गया था। इस […]

Edited By : Nirmal Pareek | Updated: Sep 7, 2022 14:43
Share :
Former Deputy CM Sachin Pilot's birthday today
Former Deputy CM Sachin Pilot's birthday today

जयपुर: राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट का आज जन्मदिन (Sachin Pilot Birthday) है। वो 45 साल के हो गए हैं। इस मौके पर उनके समर्थकों के साथ-साथ सियासी दिग्गज लगातार उन्हें शुभकामनाएं दे रहे हैं। इनके जन्मदिन से एक दिन पहले ही इनके सिविल लाइन निवास पर बड़ा शक्ति प्रदर्शन किया गया था। इस दौरान सिविल लाइंस आवास पर इनके समर्थकों, कांग्रेस कार्यकताओं और मंत्री-विधायकों की भीड़ जुटी थी।

सचिन पायलट के जन्मदिन के मौके पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी सचिन पायलट को बर्थडे की मुबारकबाद दी है। उन्होंने ट्वीट में लिखा- ‘जन्मदिवस की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं सचिन पायलट जी। आपको खुशी, अच्छे स्वास्थ्य और लंबी उम्र का आशीर्वाद मिले।’

जानकारी के लिए बता दें कि, कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ आज से शुरू हो रही, जिसमें शामिल होने के लिए सचिन पायलट कन्याकुमारी पहुंच गए हैं। बर्थडे पर पायलट राजस्थान में नहीं होने की वजह से एक दिन पहले यानी मंगलवार को ही समर्थक उन्हें जन्मदिन की बधाई देने पहुंच गए। जयपुर के स‍िव‍िल लाइंस स्थित आवास पर मंगलवार को पहुंचे समर्थकों में कई सियासी दिग्गज भी शामिल थे। इनमें गहलोत सरकार के कई मंत्री भी शामिल हुए।

बता दें कि कल इनकी फैन फॉलोइंग का अंदाजा भारी भीड़ ने करा दिया था तो आज सोशल मीडिया पर #SachinPilot ट्रेंड कर रहा है।

दरअसल राजस्थान में सचिन पायलट के जन्मदिन के इस पावर शो से एक दिन पहले ही पायलट को सीएम बनाने वाली मांग ने जोर पकड़ लिया था। दौसा में एक कार्यक्रम में दो विधायकों ने पायलट को सीएम बनाने की मांग की। ये मांग तब से जोर पकड़ रही है जब से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को कांग्रेस को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की चर्चा चली है।

First published on: Sep 07, 2022 02:43 PM
संबंधित खबरें