Saturday, November 26, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

भीलवाड़ा में गुरूवार को हुई फायरिंग के तार आदर्श तापड़िया हत्याकांड से जुड़े, पुलिस ने दो को दबोचा

Bhilwara Firing Case: राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में बीते गुरूवार को हुई फायरिंग मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है।

Bhilwara Firing Case: राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में बीते गुरूवार को हुई फायरिंग मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। भीलवाड़ा पुलिस ने फायरिंग मामले में एक नाबालिग और युवक को गिरफ्तार किया है। साथ ही पुलिस ने घटना में काम में ली गई पिस्तौल भी बरामद की है। बता दें शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र के बडला चौराहे पर गुरुवार शाम को फायरिंग में एक युवक की मौत हो गयी थी।

आदर्श तापड़िया हत्याकांड की रजिंश के चलते हुई गोलीबारी

इस घटना की जानकारी देते हुए आईजी रुपिंदर सिंह ने कहा कि 9 मई को आदर्श तापड़िया हत्याकांड की रजिंश के चलते गोलीबारी हुई थी। बदला लेने के लिए कालू तापड़िया ने गुरुवार शाम को फायरिंग की थी, जिसमें इब्राहिम नामक युवक की मौत हो गई थी और एक व्यक्ति गंभीर घायल हो गया था। इसके बाद प्रशासन ने सांप्रदायिक तनाव की आशंका के चलते इंटरनेट सेवाएं 48 घंटे के लिए बंद कर दी थी और इलाके में धारा 144 लगा दी थी।

संवेदनशील इलाकों में फोर्स तैनात

बता दें दिनदहाड़े हुई इस वारदात के बाद शहर में दहशत फैल गई थी। इसके बाद संवेदनशील इलाकों में फोर्स तैनात कर दी गयी थी। गोलीकांड के बाद माहौल खराब होने की आशंका के कारण जिला प्रशासन ने तत्काल धारा 144 लागू कर दी थी। वहीं, अजमेर संभागीय आयुक्त ने 48 घंटे के लिए नेटबंदी का आदेश जारी किया था। प्रशासन ने फायरिंग के बाद मौत से हुए तनाव के बाद अफवाह रोकने के लिए यह फैसला लिया था।

इस तरह हुई थी वारदात

शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र के बडला चौराहे पर गुरुवार शाम को इब्राहिम पठान व टोनी पठान नामक दो युवक खड़े थे। इस बीच एक बाइक पर आए दो अज्ञात युवकों ने गोली चलाना शुरू कर दिया। जिसमें इब्राहिम पठान के गोली लग गई। सूचना मिलते ही कोतवाली थाना पुलिस व जिला पुलिस अधीक्षक आदर्श सिदू मौके पर पहुंचे और घायल इब्राहिम टोनी को महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती करवाया था। जहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई थी।

मई में आदर्श तापड़िया की हुई थी हत्या

इसी साल मई में पैसों को लेकर हुए विवाद के बाद आदर्श तापड़िया नाम के शख्स की कुछ लोगों ने हत्या कर दी थी। गिरफ्तार कालू तापड़िया आदर्श तापड़िया का छोटा भाई है। बताया जा रहा है कि 10 मई 2022 को शास्त्री नगर में एक पक्ष के लोगों ने आदर्श तापडिया नामंक युवक की चाकू घोंप कर हत्या कर दी थी। मृतक के भाई मयंक तापडिया ने एक दर्जन लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया था। इस मामले में कुछ लोगों को गिरफ्तार करके जेल भेजा गया था।

 

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -