Friday, 23 February, 2024

---विज्ञापन---

इस खास चीज में छिपाकर यात्री शारजाह से लाया 29 लाख का सोना, जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम ने पकड़ा

Jaipur Airport: जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सोना तस्करी हमने का नाम नहीं ले रही है। कस्टम विभाग की टीम ने एक बार फिर तस्करी का सोना पकड़ा है। यात्री के पास कस्टम विभाग ने 495 ग्राम सोना बरामद किया, जिसकी कीमत 29.87 लाख रुपये बताई गई है। कस्टम विभाग के अनुसार, यात्री शारजाह से जूते […]

Edited By : Bhola Sharma | Updated: Aug 17, 2023 22:41
Share :
Gold Smuggler, Jaipur airport, Air India, Sharjah
Jaipur Airport

Jaipur Airport: जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सोना तस्करी हमने का नाम नहीं ले रही है। कस्टम विभाग की टीम ने एक बार फिर तस्करी का सोना पकड़ा है। यात्री के पास कस्टम विभाग ने 495 ग्राम सोना बरामद किया, जिसकी कीमत 29.87 लाख रुपये बताई गई है। कस्टम विभाग के अनुसार, यात्री शारजाह से जूते में सोना छुपाकर लाया था। बरामद सोने को जब्त कर लिया गया है। आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

पूछताछ में गतिविधियां लगी संदिग्ध

कस्टम विभाग के कमिश्नर सुग्रीव मीणा के मुताबिक गुरुवार सुबह यात्री शारजाह से फ्लाइट में बैठकर जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचा था। उसकी गतिविधियों पर संदेह हुआ तो उसे रोका गया। इसके बाद उससे पूछताछ की गई। लेकिन वह सटीक जवाब नहीं दे पा रहा था। उसने यह भी कहा कि उसके पास कोई संदिग्ध चीज नहीं है।

जूते से निकला सोना

कस्टम विभाग की टीम ने यात्री के सामान की सघनता से जांच की। यात्री के बैग और अन्य सामान की स्केनर से जांच की गई। जांच के दौरान जूते में 495 ग्राम सोना बरामद हुआ। तस्करी के सोने की कीमत करीब 29.87 लाख रुपये है। कस्टम विभाग की टीम ने सीमा शुल्क अधिनियम 1962 के प्रावधानों के तहत तस्करी के सोने को जब्त कर लिया है। आरोपी को गिरफ्तार करके पूछताछ की जा रही है। यह जानने का प्रयास किया जा रहा है कि यात्री को सोने की खेप किसने दी थी? उसे यह खेप जयपुर में किसको देना था?

यह भी पढ़ें: क्या हिमाचल में तबाही के लिए ‘बिहारी आर्किटेक्ट’ जिम्मेदार, क्यों अनुराग ठाकुर CM सुक्खू पर हुए नाराज?

First published on: Aug 17, 2023 10:41 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें