Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

REET Mains Exam: जोधपुर में पेपरलीक की बात निकली ‘अफवाह’, परीक्षा से पहले नकली पेपर हल कर रहा था गिरोह

REET Mains Exam: राजस्थान में 48 हजार शिक्षक पदों के लिए भर्ती परीक्षा हो रही है। जोधपुर के बनाड़ रोड़ पर मैरिज गार्डन के कमरों में रीट मुख्य परीक्षा शुरू होने से पहले प्रश्नपत्र हल करवाने का एक गिरोह को दबोचे जाने की जानकारी सामने आई। हालांकि राहत की बात है कि पेपरलीक नहीं हुआ […]

Edited By : Bhola Sharma | Updated: Feb 25, 2023 18:00
Share :
UPSC CSE Prelims 2023

REET Mains Exam: राजस्थान में 48 हजार शिक्षक पदों के लिए भर्ती परीक्षा हो रही है। जोधपुर के बनाड़ रोड़ पर मैरिज गार्डन के कमरों में रीट मुख्य परीक्षा शुरू होने से पहले प्रश्नपत्र हल करवाने का एक गिरोह को दबोचे जाने की जानकारी सामने आई।

हालांकि राहत की बात है कि पेपरलीक नहीं हुआ है। पेपरलीक की बात अपवाह निकली है। नकल गिरोह ने परीक्षार्थियों को 300 प्रश्न दिखाए थे। इन्हीं 300 प्रश्नों को परीक्षार्थियों को हल कराया जा रहा था। लेकिन परीक्षा में 150 प्रश्न आए। नकल गिरोह के पास मिले 300 प्रश्नों में से एक भी प्रश्न, असली प्रश्नपत्र में नहीं मिला। इस बारे में DCP पूर्वी अम्रता दुहन ने जानकारी दी है।

पकड़े गए थे 28 परीक्षार्थी और नकल गिरोह के 5 सदस्य

जोधपुर के बनाड़ रोड़ पर मैरिज गार्डन के कमरों में रीट मुख्य परीक्षा शुरू होने से पहले प्रश्नपत्र हल करवाने के आरोप में संदिग्ध 28 परीक्षीर्थियों और नकल गिरोह के 5 सदस्यों को हिरासत में लिया गया था। उनके पास मिले लेपटॉप, प्रिंटर व मोबाइल फोन भी अपने कब्जे में लिए गये थे। इधर, जयपुर में डमी कैंडिडेट पकड़े जाने की भी सूचना है। बताया जा रहा कि एसओजी की टीम ने इन्हें अलग-अलग सेंटर्स से पकड़ा है।

11 जिलों में हो रही परीक्षा, इंटरनेट बंद

राजस्थान के तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती मुख्य परीक्षा जयपुर सहित प्रदेश के 11 जिला मुख्यालयों पर शनिवार से आयोजित की गई है, जिसे दो पालियों में कराया जा रहा है। पहली पाली सुबह 9:30 से 12 बजे तक चली। इस परीक्षा के लेवल 1 और 2 में 48000 पदों के लिए परीक्षा आयोजित की गई है। जिसे 5 दिनों तक आयोजित किया जाएगा।

परीक्षा 25 फरवरी से 1 मार्च तक आयोजित की जाएगी। जिसमें 8 लाख 37 हजार 769 विद्यार्थी बैठेंगे। गौरतलब है कि परीक्षा के चलते अजमेर, भरतपुर समेत राजस्थान के कई जिलों में इंटरनेट बंद रखा गया है।

जोधपुर से लोकेश की रिपोर्ट।

यह भी पढ़ें: REET Mains 2023: शिक्षक भर्ती परीक्षा कल से शुरू, विशेष ड्रेस कोड समेत केंद्र पर इन नियमों का करना होगा पालन

First published on: Feb 25, 2023 06:00 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें