Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Rajasthan Weather Alert: प्रदेश में ठंडी हवाओं से बढ़ी ठिठुरन, इन जिलों का तापमान 6 डिग्री से भी कम

Rajasthan Weather Alert: पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी होने से राजस्थान के तापमान में लगातार गिरावट हो रही है। इससे सर्दी का अहसास बढ़ गया है।

Rajasthan Weather Alert: पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी होने से राजस्थान के तापमान में लगातार गिरावट हो रही है। इससे सर्दी का अहसास बढ़ गया है। कई जिलों में सर्द हवाओं के चलने से ठिठुरन बढ़ गयी है। प्रदेश के फतेहपुर में सबसे कम तापमान 6.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि चूरू में 6.7 डिग्री सेल्सियस रहा। इसके साथ ही आने वाले दिनों में प्रदेश में और सर्दी बढ़ने की संभावना जताई गई है।

इस सप्ताह मौसम शुष्क रहेगा

मौसम विभाग ने बताया कि राजस्थान में इस सप्ताह मौसम शुष्क बना रहेगा। तापमान में भी विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। वहीं नवंबर के अंतिम सप्ताह में तापमान में परिवर्तन देखने को मिलेगा और राज्य के कई जिलों में तापमान में गिरावट देखी जाएगी।

इसके साथ ही मौसम विभाग ने बताया कि राजस्थान में 15 दिसंबर के बाद कडाके की ठंड का सामना करना पड़ सकता है। 15-20 दिसंबर के बाद से राज्य में शीतलहर का भी अनुमान लगाया गया है। हालांकि नवंबर के शुरुआत से ही राजस्थान के मौसम में बदलाव देखने को मिलने लगा था और तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही थी।

प्रदेश में अधिकतम तापमान 0 डिग्री से कम

वहीं आपको बता दें प्रदेश में अधिकतर जगह पर दिन का तापमान 30 डिग्री से कम दर्ज किया गया। रात का तापमान अधिकतर जगह पर 15 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया। कई जिलों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे पहुंच गया। आगामी दिनों में प्रदेश में तापमान में गिरावट के साथ सर्दी में तेजी होने की संभावना है। शेखावटी अंचल में सबसे ज्यादा ठंड पड़ेगी।

सुबह के समय कोहरा भी छाने लगा

जयपुर मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक प्रदेश में आगामी एक सप्ताह के दौरान मौसम शुष्क बना रहेगा। प्रदेश में सर्द हवाओं का दौर जारी है। सर्द हवाएं चलने से ठिठुरन बढ़ रही है। कई जगहों पर सुबह के समय कोहरा छाए नजर आ रहा है। इसके अलावा माउंट आबू की वादियां कोहरे से लिपटी हुई नजर आई।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -