Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

केकड़ी में रघु शर्मा के सामने शत्रुघ्न की दीवार फांदने की चुनौती, किसके पक्ष में हैं आंकड़े

Rajasthan Election 2023 Kekadi Seat Congress Raghu Sharma: राजस्थान में चुनावी तारीखों का ऐलान होते ही उम्मीदवारों की सूचियां आनी शुरू हो गई है।

Edited By : Rakesh Choudhary | Updated: Oct 24, 2023 08:25
Share :
Rajasthan Election 2023 Kekadi Seat Congress Raghu Sharma
Rajasthan Election 2023 Kekadi Seat Congress Raghu Sharma

Rajasthan Election 2023 Kekadi Seat Congress Raghu Sharma: राजस्थान में चुनावी तारीखों का ऐलान होते ही उम्मीदवारों की सूचियां आनी शुरू हो गई है। केकड़ी विधानसभा सीट से भाजपा और कांग्रेस ने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। केकड़ी से कांग्रेस ने रघु शर्मा को, तो भाजपा ने शत्रुघ्न गौतम को चुनाव मैदान में उतारा है। अब सवाल है कि क्या रघु शर्मा शत्रुघ्न की चुनौती का सामना करना पाएगा। क्योंकि राजस्थान में हर 5 साल बात सत्ता बदलने का रिवाज रहा है।

इस सीट से 9 बार जीत चुकी है कांग्रेस

सीएम गहलोत ने केकड़ी को जिला बनाकर क्षेत्रवासियों को बड़ा तोहफा दिया है। कांग्रेस यह मानकर चल रही सीएम के इस कदम से आने वाले चुनाव में उन्हें फायदा मिलेगा। केकड़ी सीट के आंकड़ों पर नजर डाले तो 1957 से अब तक कांग्रेस ने इस सीट पर 9 बार विजय हासिल की है। उनसे पहले भाजपा के वर्तमान उम्मीदवार शत्रुघ्न यहां से 2013 में विधायक रह चुके हैं।

2013 का इतिहास दोहराने की तैयारी

2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के रघु शर्मा ने भाजपा के राजेंद्र विनायक को 19 हजार से ज्यादा वोटों से पराजित किया था। रघु शर्मा को जीतने के बाद चिकित्सा मंत्री बनाया था। लेकिन गुजरात में चुनाव के बाद उन्हें गुजरात प्रभारी बनाया गया था। इसके बाद गुजरात चुनाव में जब कांग्रेस की करारी हार हुई तो रघु शर्मा ने प्रभारी पद से इस्तीफा दे दिया। वहीं भाजपा ने 2013 में शत्रुघ्न गौतम को उम्मीदवार बनाया था और उन्होंने विजय प्राप्त की थी। लेकिन पार्टी ने 2018 में उनकी जगह राजेंद्र विनायक को टिकट दे दिया उन्हें इस चुनाव में हार का सामना करना पड़ा। लेकिन इस बार के चुनाव में पार्टी ने एक बार फिर शत्रुघ्न गौतम को उम्मीदवार बनाया है।

First published on: Oct 24, 2023 08:25 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें