Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

Rajasthan Govt: राजस्थान में बनेंगे तीन नए मेडिकल कॉलेज, गहलोत सरकार ने प्रस्ताव को दी मंजूरी

Rajasthan Govt: राजस्थान की गहलोत सरकार ने रविवार को राज्य में 3 नए मेडिकल कॉलेज स्थापित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को राज्य में तीन नए मेडिकल कॉलेज स्थापित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। राज्य सरकार […]

Edited By : Om Pratap | Updated: Apr 2, 2023 16:22
Share :
Rajasthan News, Cm Ashok Gehlot

Rajasthan Govt: राजस्थान की गहलोत सरकार ने रविवार को राज्य में 3 नए मेडिकल कॉलेज स्थापित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को राज्य में तीन नए मेडिकल कॉलेज स्थापित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

राज्य सरकार के आधिकारिक बयान में बताया गया कि तीन नए मेडिकल कॉलेज प्रतापगढ़, जालौर और राजसमंद में स्थापित किए जाएंगे। आधिकारिक बयान के अनुसार, प्रत्येक मेडिकल कॉलेज का निर्माण 250 करोड़ रुपये की लागत से किया जाएगा।

गहलोत बोले-  उपकरण, फर्नीचर, किताबों पर खर्च होंगे 75 करोड़ रुपए

गहलोत ने कहा, “राज्य सरकार बुनियादी चिकित्सा सेवाओं को मजबूत करने और आम जनता को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करने की दिशा में काम कर रही है।” बयान में कहा गया है कि इन कॉलेजों में आवश्यक उपकरण, फर्नीचर और किताबों के लिए 75 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।

आधिकारिक बयान में कहा गया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के इस फैसले से राज्य में स्वास्थ्य ढांचे को मजबूती मिलेगी। सीएम ने कहा कि छात्रों को मेडिकल की पढ़ाई के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा। बता दें कि 2022 की एक रिपोर्ट के मुताबिक, राजस्थान में 17 सरकारी मेडिकल कॉलेज हैं। इन कॉलेजों में 3055 सीटें हैं। यहां 7 प्राइवेट मेडिकल कॉलेज भी हैं जिनमें 950 सीटें हैं।

First published on: Apr 02, 2023 04:21 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें