Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

News24 और टुडेज चाणक्या के अनुमानों पर राजस्थान के कांग्रेस मंत्री बोले: हिंदू, मुस्लिम में झगड़ा नहीं भाजपा है संकट में

Rajasthan assembly Exit Polls 2023: राजस्थान के कांग्रेस मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास बोले हिंदू मुसलमान में झगड़ा नहीं है, ना वह संकट में है। केवल बीजेपी संकट में है। अब बीजेपी को अपना प्लान और अपने 10 सालों का काम बताना चाहिए।

Edited By : Swati Pandey | Updated: Dec 1, 2023 15:41
Share :

केजे श्रीवत्सन

Rajasthan assembly Exit Polls 2023: गहलोत सरकार के कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास न्यूज 24 और टुडेज चाणक्या के अनुमानों पर बोले कि आपके एग्जिट पोल में कांग्रेस की 101 सीटें आ रही हैं। इसका मतलब है कि कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है। कांग्रेस का सरकार बनना राजस्थान और देश के हित में है। बीजेपी को अपनी रणनीति में अब बदलाव करना पड़ेगा। गरीबी, बेरोजगारी पर बीजेपी तभी काम करेगी जब पांचो राज्यों में कांग्रेस आएगी। इस वक्त उनको हराना बहुत जरूरी था। पेट्रोल डीजल अब सस्ता हो जाएगा। राजस्थान में सरकार बनते ही पेट्रोल डीजल के एक तक से नीचे आ जाएंगे।

नो डाउट कांटे की टक्कर तो होती है। पिछली बार भी थी। पिछले बार हमारे 99 सीट आयी थे और सहयोगी दल rld को मिलाकर 100 सीट हुए थे। यदि कांटे की टक्कर में है, तो भी हम एग्जिट पोल में 100 क्रॉस कर रहे हैं तो हम पिछली बार से तो अच्छा ही कर रहे हैं।

मुद्दे और योजनाएं रही हावी

बीजेपी हो या कांग्रेस एक ही मुद्दे पर चुनाव नहीं लड़ा जा सकता। जब चुनाव आता है। तब बीजेपी टकराव, दंगे-फसाद की बात करती है। लोगों को डराती है। हिंदू सावधान हो जाओ कहते है वर्ना मुसलमानो का राज आ जाएगा। पीएम मोदी जी भी हिन्दू हैं तो, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी हिन्दू ही हैं। फिर भी हिंदू खतरे में है?  जब भी बीजेपी सत्ता में आना चाहती है तब हिंदू खतरे में आ जाता है। हिंदुओं को कायर साबित करना चाहती है क्या वह? समझना होगा कि हिंदू मुसलमान में कोई झगड़ा नही है, ना ही ऐसी कोई बात। आप ही बताइए हिंदुओं को कायर साबित करके छोटा करने में बीजेपी क्यों लगी हुई है। क्या साबित करना चाहती है।

हिंदू मुसलमान में झगड़ा नहीं है, ना वह संकट में है। केवल बीजेपी संकट में है। अब बीजेपी को अपना प्लान और अपने 10 सालों का काम बताना चाहिए। फिर लोकसभा चुनाव में जाना चाहिए। बीजेपी बिना काम के माहौल बनाकर मंदिर मस्जिद की बात करती है।

यह भी पढ़े: Exit Poll 2023: कहां हुआ था दुनिया का सबसे पहला एग्जिट पोल? हैरान करने वाले थे नतीजे

बीजेपी के 124 सीट के नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ के दावे पर

वह तो खुद मुख्यमंत्री पद का दावा कर रहे हैं। उनकी खुद की दुकान उठ जाएगी, यदि ऐसा नहीं बोले तो । राजेंद्र राठौड़ को पहले बोलने दीजिए।  हमारा तो एग्जिट पोल भी आ गया। बीजेपी वाले बहुमत को बोल रहे थे, लेकिन उनका नम्बर डाउन हो गया। हम मध्य प्रदेश में पहले नंबर सरकार मान रहे थे लेकिन यहां उल्टा हो गया। वे एग्जिट पोल से डर गए हैं। ऊपर वाले की माया देखते हैं कहीं धूप तो कहीं छाया है।

यह भी पढ़े: Rajasthan Exit Polls 2023: ‘कमल’ खिलेगा, रिवाज बदलेगा; पर क्या इस बार भी निर्दलीय बनेंगे ट्रंप कार्ड?

 प्रताप सिंह खाचरियावास  बोले

जहां तक निर्दलीयों का सवाल है तय है कि 90 से 100 के बीच आंकड़ा है तो निर्दलीयों की वैल्यू बढ़ जाएगी। दोनों पार्टी की कोशिश होगी, कि कैसे भी वह हमारी तरफ आ जाए। इस मामले में बीजेपी और कांग्रेस दोनों कोशिश करेगी उन्हें अपने साथ लाने की। हमारे पास तो अशोक गहलोत जी बैठे हैं उनका दिमाग सबसे ज्यादा चलता है,उधर उनके पास कई काका है। क्या स्थिति होगी पहले नतीजा तो आने ।

सब बेलेट पेपर खुलते ही पता चल जाएगा। यदि कर्मचारीयों ने हमारे पक्ष में वोट दे दिया तो इसका मतलब है उनके परिवार वालों ने भी वोट दे दिया है। अशोक गहलोत जी सब संभाल लेंगे उनका जादू चल गया है।

First published on: Dec 01, 2023 03:28 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें