Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

Shocking! लड़की को उठाकर जंगल ले गया बदमाश, आग जलाकर जबरदस्ती लिए 7 फेरे; केंद्रीय मंत्री बोले- राजस्थान में कांग्रेसी जंगलराज

Rajasthan News: जैसलमेर में एक लड़की को जबरन उठाकर जंगल ले जाने और वहां आग जलाकर जबरदस्ती 7 फेरे लेकर शादी रचाने का मामला सामने आया है। मामले की जानकारी के बाद केंद्रीय मंत्री ने राजस्थान सरकार पर निशाना साधा है। मंत्री ने राजस्थान में कांग्रेसी जंगलराज कायम होने की बात कही है। घटना का […]

Edited By : Om Pratap | Updated: Jun 7, 2023 12:20
Share :
Jaisalmer news, rajasthan news, forcefully marriage video viral, jaisalmer crime news, viral video

Rajasthan News: जैसलमेर में एक लड़की को जबरन उठाकर जंगल ले जाने और वहां आग जलाकर जबरदस्ती 7 फेरे लेकर शादी रचाने का मामला सामने आया है। मामले की जानकारी के बाद केंद्रीय मंत्री ने राजस्थान सरकार पर निशाना साधा है। मंत्री ने राजस्थान में कांग्रेसी जंगलराज कायम होने की बात कही है।

घटना का वीडियो सामने आने के बाद मामले पर राजनीति शुरू हो गई है। आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर लड़की के परिजन ने कलेक्टर ऑफिस के बाहर विरोध प्रदर्शन भी किया है। घटना मोहनगढ़ थाना के सांखला गांव की बताई जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 1 जून को युवती की सगाई तोड़कर किसी और जगह तय किए जाने के बाद भड़के लड़के ने उसे अगवा कर लिया। इसके बाद लड़की को लेकर जंगल पहुंचा और आग जलाकर जबरन सात फेरे ले लिये और कहा कि हमारी शादी हो गई।

उधर, घटना को लेकर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल ने कहा है कि राजस्थान में कांग्रेसी जंगलराज कायम है। राजस्थान में गुंडों को सत्ता की इतनी सह है कि घर से जबरन लड़की को उठाकर उसके साथ आपत्तिजनक तरीके से शादी करने का प्रयास कर रहे। आखिर कब तक राजस्थान की बहन-बेटियों को गहलोत सरकार के कुशासन की वजह से शर्मसार होना पड़ेगा?

मुख्य आरोपी को पुलिस ने दबोचा, अन्य की तलाश जारी

मामले की जानकारी के बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी को दबोच लिया जबकि घटना में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। उधऱ, लड़की के परिजन ने अतिरिक्त जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है जिसमें कहा गया है कि आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं और लड़की को दोबारा किडनैप करने की धमकी दे रहे हैं। परिजन का आरोप है कि आरोपी जानबूझकर लड़की को बदनाम कर रहे हैं ताकि उसकी शादी न हो सके।

डिप्टी एसपी बोले- अन्य आरोपियों की जल्द होगी गिरफ्तारी

डिप्टी एसपी कैलाश विश्नोई के मुताबिक, मुख्य आरोपी पुष्पेंद्र सिंह को पकड़ने के बाद लड़की को बरामद कर लिया गया और उसे उसके परिजन को सौंप दिया गया है। साथ ही मुख्य आरोपी को जेल भेजकर उसके अन्य साथियों की तलाश की जा रही है। बताया जा रहा है कि जैसलमेर के मोहनगढ क्षेत्र के सांखला गांव में शुक्रवार को सगाई तोड़ने पर नाराज होकर आरोपी ने अपने साथियों के साथ लड़की का अपहरण कर लिया था। युवती की 12 जून को कहीं और शादी होने वाली थी।

First published on: Jun 07, 2023 12:20 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें