Sunday, February 5, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

भारत जोड़ो यात्रा का राजस्थान में हुआ भव्य स्वागत, इस दौरान राहुल गांधी बोले- यह यात्रा देश से डर भगाने के लिए

Bharat Jodo Yatra in Rajasthan: राहुल गांधी की ऐतिहासिक भारत जोड़ो यात्रा की राजस्थान के झालावाड़ जिले के चंवली बॉर्डर पर एंट्री हो गयी है।

Bharat Jodo Yatra in Rajasthan: राहुल गांधी की ऐतिहासिक भारत जोड़ो यात्रा की राजस्थान के झालावाड़ जिले के चंवली बॉर्डर पर एंट्री हो गयी है। इस यात्रा का चंवली बॉर्डर पर सीएम अशोक गहलोत, सचिन पायलट समेत प्रदेश कांग्रेस के दर्जनों नेताओं द्वारा भव्य स्वागत किया गया है। यहां राहुल गांधी का स्वागत राजस्थानी की सहरिया जनजाति के लोक कलाकारों द्वारा किया गया। इस दौरान मंच राहुल गांधी, गहलोत-पायलट के साथ थिरकते नजर आए।

नेशनल फ्लैग अब राजस्थान के पास

बता दें जैसे ही इस यात्रा की राजस्थान में एंट्री हुई मध्यप्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने नेशनल फ्लैग को राजस्थान के नेताओं को हैंड ओवर किया। नेशनल फ्लैग पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा को हैंड ओवर किया गया है। मध्यप्रदेश से होती हुई यह यात्रा राजस्थान में करीब 21दिन रहेगी। 521 किलोमीटर दूरी तय करेगी। जिलों की 28 विधानसभाओं से होकर गुजरेगी।

National Flag

मंच पर तमाम नेता मौजूद रहे

भारत जोड़ो यात्रा के स्वागत के लिए राजस्थान-मध्यप्रदेश बॉर्डर पर बनाए गए सभा स्थल के मंच पर राहुल गांधी, सीएम अशोक गहलोत, एमपी के मुख्यमंत्री कमलनाथ, केसी वेणुगोपाल, जयराम रमेश, पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा समेत कई नेता मौजूद रहे। इनके अलावा मंत्री अशोक चांदना, प्रमोद जैन भाया, गिरिजा व्यास भी मंच पर मौजूद रहे।

गहलोत बोले- यात्रा का कारवां बढ़ रहा है

इस यात्रा को संबोधित करते हुए सीएम गहलोत ने बीजेपी को निशाने पर लिया। सीएम गहलोत ने कहा कि राष्ट्रीय मीडिया ने यात्रा का बहिष्कार कर रखा है। ईडी, इनकम टेक्स और सीबीआई के रेड से डरे हुए है। देश में हिंसा और तनाव का माहौल है। राहुल गांधी का कारवां चल पड़ा है। हजारों लोग जुड़ रहे हैं। आगे कहा कि राहुल गांधी ने सबसे कठिन यात्रा की है। जहां-जहां राहुल जी जा रहे है कारवां बढ़ता जा रहा है। हर गांव हर घर में राहुल गांधी की यात्रा का मैसेज है।

राहुल गांधी बोले- राजस्थान में दिख रहा है जबरदस्त उत्साह

राहुल गांधी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि यात्रा के शुरू होते ही बीजेपी ने हमले शुरू कर दिए थे। केरल से यात्रा शुरू होते ही बीजेपी नेताओं के बयान आने शुरू हो गए थे, लेकिन जैसे-जैसे यात्रा आगे बढ़ रही, जबरदस्त जन समर्थन मिल रहा है। जिन राज्यों से भारत जोड़ो यात्रा गुजरी है, वहां अपार समर्थन मिला। लेकिन यात्रा को लेकर राजस्थान में तो जबरदस्त उत्साह और माहौल है। यहां राजस्थान में मुझे लगता है सारे रिकॉर्ड टूटेंगे।

राहुल गांधी ने कई मुद्दों को लेकर भाजपा पर बोला हमला

वहीं राहुल गांधी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी ने देश में नोटबंदी, जीएसटी गलत लागू की। देश में आज नफरत, घृणा, भय का माहौल बनाया जा रहा। मैं देश से नफरत मिटाना चाहता हूं। मैं देश में डर नहीं फैलाने दूंगा, हमारा देश डर, घृणा का देश नहीं है। हमारी भारत जोड़ो यात्रा इस डर को देश से भगाने के लिए है। देश में महंगाई,बेरोजगारी चरम पर है। देश में शांति,भाईचारा स्थापित करने के लिए यात्रा निकाली जा रही है।

यात्रा को मिल रहा है भरपूर प्यार

आगे उन्होंने कहा जनता इस यात्रा को भरपूर प्यार दे रही है। तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश में यात्रा के सफल अनुभव रहे। इस यात्रा से मुझे बहुत सीखने को मिल रहा। देश की जनता का दर्द समझने की कोशिश कर रहा हूं। हवाई जहाज में, ट्रेन में, लग्जरी गाड़ियों में ये बातें समझ नहीं आती। कभी भी हैलीकॉप्टर से जमीनी हकीकत नजर नहीं आती।

झालावाड़ में तीन दिन रहेगी यात्रा

आपको बता दें राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा मध्य प्रदेश बॉर्डर क्रॉस कर राजस्थान के झालावाड़ जिले के चऊंली गांव में पहुंची है। यहां पर संजय डांगी के खेत में यात्रा का रात्रि विश्राम होगा। झालावाड़ में यात्रा 4 से 6 दिसंबर तक रहेगी। राहुल झालरापाटन के बाद रामगंज मंडी, लाडपुरा, कोटा दक्षिण, कोटा उत्तर और केशवरायपाटन होते हुए आगे बढ़ेंगे।

राजस्थान में यह यात्रा लगभग 500 किलोमीटर

बता दें कि राजस्थान पहला कांग्रेस शासित राज्य है, जहां यात्रा प्रवेश कर रही है। राहुल गांधी 21 दिसंबर को हरियाणा में प्रवेश करने से पहले 17 दिनों में राजस्थान के झालावाड़, कोटा, बूंदी, सवाई माधोपुर, दौसा और अलवर जिलों में लगभग 500 किलोमीटर की यात्रा करेंगे। राहुल गांधी 15 दिसंबर को दौसा के लालसोट में किसानों के साथ संवाद करने और 19 दिसंबर को अलवर के मालाखेड़ा में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -