Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

Rajasthan: ‘सुनो सरकार, बेरोजगारों की पुकार’ – अहमदाबाद में अपनी मांगों को लेकर खुले मैदान में सोने को मजबूर छात्र

जयपुर: राजस्थान के सैकड़ों बेरोजगार छात्रों ने उपेन यादव के नेतृत्व में गुजरात में 150 किलोमीटर की दांडी यात्रा पूरी कर ली है। बीते कल की सुबह ये बेरोजगार छात्र अहमदाबाद स्थित कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय पहुंचे, जहां से पुलिस ने इन्हें हिरासत में ले लिया था। फिर करीब 6 घंटे बाद बेरोजगारों को हिरासत […]

Edited By : Nirmal Pareek | Updated: Oct 9, 2022 15:42
Share :
unemployed people spent the night in open field in Ahmedabad
अहमदाबाद में बेरोजगारों ने खुले मैदान में गुजारी रात

जयपुर: राजस्थान के सैकड़ों बेरोजगार छात्रों ने उपेन यादव के नेतृत्व में गुजरात में 150 किलोमीटर की दांडी यात्रा पूरी कर ली है। बीते कल की सुबह ये बेरोजगार छात्र अहमदाबाद स्थित कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय पहुंचे, जहां से पुलिस ने इन्हें हिरासत में ले लिया था। फिर करीब 6 घंटे बाद बेरोजगारों को हिरासत से छोड़ा गया।

बता दें कि पिछले शनिवार को राजस्थान के बेरोजगारों ने उपेन यादव के नेतृत्व में अहमदाबाद कांग्रेस कार्यालय के बाहर अनशन सत्याग्रह शुरू किया था। जिसके बाद पुलिस ने उपेन यादव सहित करीब 200 बेरोजगारों को हिरासत में लिया था। हिरासत से छूटने के बाद बेरोजगार साबरमती पहुंचे। इसके बाद बेरोजगारों ने साबरमती आश्रम के पास महापड़ाव डाल दिया है और खुले आसमान के नीचे सोने को मजबूर हैं।

हिरासत से बाहर आने के बाद सभी युवा बेरोजगारों ने कांग्रेस सरकार को चेतावनी दे दी है कि यदि उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो गुजरात में सीएम गहलोत सहित तमाम कांग्रेस नेताओं का विरोध किया जाएगा।

आगे उन्होंने ये भी कहा कि जब तक युवा बेरोजगारों की विभिन्न मांगों को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से वार्ता नहीं हो जाती है तब तक राजस्थान का युवा बेरोजगार गुजरात से राजस्थान में नहीं आएगा, गुजरात में ही रहकर कांग्रेस सरकार के खिलाफ विरोध करेगा और उसके बावजूद भी कांग्रेस सरकार नहीं जागती है तो भारत जोड़ो यात्रा में जाकर राहुल गांधी जी का विरोध करेंगे।

वहीं अहमदाबाद में अपनी मांगों को लेकर उपेन यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, “एक बार फिर राजस्थान के युवा बेरोजगारों ने अहमदाबाद में अपनी मांगों को लेकर खुले मैदान में रात गुजारी, 7 दिन पूरे हो चुके हैं आज 8वां दिन है लेकिन राजस्थान कांग्रेस सरकार ने अभी तक युवा बेरोजगारों की सुध तक नहीं ली, यह कांग्रेस सरकार की तानाशाही के साथ साथ संवेदनहीनता को दर्शाता है।”

उल्लेखनीय है कि बेरोजगारों की दांडी यात्रा 2 अक्टूबर को पालमपुर से शुरू हुई थी। इसके बाद लगातार पैदल चलते हुए बेरोजगार 8 अक्टूबर की सुबह अहमदाबाद पहुंचे। 150 किलोमीटर पैदल चलते चलते बेरोजगारों के पैरों में छाले पड़ गए। यात्रा के दौरान सड़कों पर रातें बिताई। लेकिन बेरोजगारों ने प्रण लिया कि चाहे कितना भी दर्द सहन करना पड़े। दांडी यात्रा को पूरा किया जाएगा।

First published on: Oct 09, 2022 03:42 PM
संबंधित खबरें