Friday, 23 February, 2024

---विज्ञापन---

बीजेपी वालों की आलोचना करो तो ये लोग जेल में डाल देते हैं… जानें फलोदी में सीएम गहलोत के भाषण की 5 बड़ी बातें

Rajasthan Election 2023: सीएम अशोक गहलोत ने एक देश एक चुनाव को लेकर केंद्र सरकार को आड़े हाथो लिया। उन्होंने इस व्यवस्था को लेकर पीएम मोदी और केंद्र सरकार पर निशाना साधा। गहलोत ने कहा कि केंद्र ने इस मामले में कमेटी में बना दी। जबकि उनको पहले विपक्ष को साथ लेना चाहिए था। इस मामले […]

Edited By : Rakesh Choudhary | Updated: Sep 3, 2023 20:37
Share :
Cm Ashok Gehlot speech highlights
Cm Ashok Gehlot

Rajasthan Election 2023: सीएम अशोक गहलोत ने एक देश एक चुनाव को लेकर केंद्र सरकार को आड़े हाथो लिया। उन्होंने इस व्यवस्था को लेकर पीएम मोदी और केंद्र सरकार पर निशाना साधा। गहलोत ने कहा कि केंद्र ने इस मामले में कमेटी में बना दी। जबकि उनको पहले विपक्ष को साथ लेना चाहिए था। इस मामले में चुनाव आयोग, लाॅ कमीशन ने पहले भी कई सिफारिशें दी हैं। कमेटी बनाने से पहले विपक्षी पार्टियों को भरोसे में लेते तो अच्छा होता। सीएम अशोक गहलोत ने ये बाते फलौदी जिले में आयोजित शहरी और ग्रामीण ओलंपिक के दौरान कही। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा।

जानें सीएम अशोक गहलोत के भाषण की 5 बड़ी बातेंः

1. सीएम गहलोत ने एक देश एक इलेक्शन को लेकर कहा कि अब आपकी नीयत पर शक हो रहा है। आप लोकतंत्र में इस तरह से काम करोगे। आपकी नीति पर मुझे संशय होता है। लोग चिंतित हैं आप देश को किस दिशा में लेकर जा रहे हो? कोई नहीं जानता।

2. सीएम ने कहा कि मेरी आलोचना में अगर सच्चाई हो तो मुझे खुशी होगी। मेरा यकीन लोकतंत्र में है किसी ने मेरी आचोलना की उसमें सच्चाई है तो मेरा यह मानना है कि मैं उसमें सुधार करूं। इसमें जनता की भलाई है। लेकिन बीजेपी वालों की आलोचना कर दो तो ये लोग जेल में डाल देते हैं। सीएम ने कहा कि पेट्रोल.डीजल में एक्साइज का पैसा भारत सरकार लूट रही है लेकिन बदनाम राज्य सरकार हो रही है।

3. सीएम गहलोत ने कहा कि बीजेपी वालों के पास इस बार के चुनाव में कोई मुद्दा नहीं है। वे आरोप लगाते हैं तो हंसी आती है। राजस्थान में बीजेपी के बड़े-बड़े नेता लगातार आ रहे हैं। कभी अमित शाह आ रहे हैं। कभी नड्डा आ रहे हैं, कभी राजनाथ आएंगे। पीएम 6 बार आ चुके हैं। आप राजस्थान के पीछे क्यों पड़े हो? आपने कई राज्यों में सरकारें गिराईं।

4. सीएम ने कहा कि बीजेपी वालों को शर्म आनी चाहिए कि वे चुनावों में गौ माता के नाम पर वोट मांगते हैं। हमने इस बार 3 हजार करोड़ का अनुदान गौशालाओं को दिया। बीजेपी वाले किसकी बात कर रहे हैं। इनको शर्म आनी चाहिए। सीएम ने कहा कि 6 सितंबर को खड़गे साहब भीलवाड़ा आ रहे हैं। उस दिन हम पशुओं के लिए बीमा स्कीम को लाॅन्च करेंगे।

5. सीएम अशोक गहलोत ने केंद्रीय मंत्री शेखावत पर निशाना साधते हुए कहा कि संजीवनी घोटाले में उनका पूरा परिवार आरोपी है। गजेंद्र सिंह कपंनी मालिकों के साथ बैठते थे। जब पीड़ित लोग मेरे पास आए तो उनका दुख सुनकर मेरी आंखों में आंसू आ गए। मैंने एसओजी को पूछकर उन पर आरोप लगाए। इसके बावजूद केंद्रीय मंत्री ने मुझ पर केस कर दिया। मुझ पर केस करने से अगर पैसे वापस आते हैं तो मुझे खुशी होगी।

 

First published on: Sep 03, 2023 08:37 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें