Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

Rajasthan: राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी का बड़ा बयान, बोले- गांधी परिवार के नेतृत्व बिना टूट सकती है पार्टी

जयपुर: राजस्थान से इस वक्त की बड़ी खबर जयपुर से सामने आ रही है। सोमवार को राजस्थान कांग्रेस के मुख्यालय में राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी और पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान राजस्थान से राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि किसी गैर गांधी परिवार के सदस्य के अध्यक्ष बनने […]

Edited By : Nirmal Pareek | Updated: Sep 5, 2022 19:02
Share :
Rajya Sabha MP Pramod Tiwari and Govind Singh Dotasara
Rajya Sabha MP Pramod Tiwari and Govind Singh Dotasara

जयपुर: राजस्थान से इस वक्त की बड़ी खबर जयपुर से सामने आ रही है। सोमवार को राजस्थान कांग्रेस के मुख्यालय में राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी और पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान राजस्थान से राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि किसी गैर गांधी परिवार के सदस्य के अध्यक्ष बनने से पार्टी में फूट पड़ सकती है। तिवारी बोले कि मेरी व्यक्तिगत इच्छा यह है कि कांग्रेस का नेतृत्व गांधी परिवार से ही कोई करे। सांसद ने गैर गांधी को अध्यक्ष बनाने पर पार्टी में टूट की आशंका जताई है।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पहले ही कह चुके है कि राहुल गांधी को अध्यक्ष पद संभालना चाहिए। भारत जोड़ो यात्रा के साथ-साथ ही कांग्रेस में चर्चा है राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर आज पीसीसी में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव का कार्यक्रम घोषित है जो चाहे नामांकन कर सकता है।

कांग्रेसजनों की राय से अलग करते हुए मेरी व्यक्तिगत इच्छा यह है कि गांधी परिवार को नेतृत्व करना चाहिए। अध्यक्ष गांधी परिवार से बने, उसका कारण है, अगर गांधी परिवार नहीं होता है तो, गांधी परिवार नहीं रहता है तो विखंडन होता है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान प्रमोद तिवारी ने भाजपा और आरएसएस की वर्किंग की तुलना ईस्ट इंडिया कंपनी से करते हुए कहा कि जिस तरह से अंग्रेज भारत में जाति, धर्म और रियासत के नाम पर देश के लोगों को बांटने का काम करते थे, उसी तरह वर्तमान में भाजपा भी रही है।

इसके आगे तिवारी ने कहा कि राहुल गांधी को भारत जोड़ो यात्रा करने की जरूरत इसलिए पड़ी क्योंकि देश की सरकार ने देश को सपने बहुत दिखाए लेकिन केवल दो बड़े उद्योगपतियों को छोड़ किसी के सपने पूरे नहीं हुए हैं। तिवारी ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि केंद्र सरकार बेशर्मी से देश की बेशकीमती संपत्तियां उद्योगपतियों को कोड़ियों के भाव दे रही है।

बता दें कि कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष का निर्वाचन कार्यक्रम जारी हो चुका है। इसी माह तय होना है कि राहुल गांधी अध्यक्ष होंगे या और कोई। लेकिन कांग्रेस के अंदर राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग लगातार तेज हो रही।

First published on: Sep 05, 2022 07:02 PM
संबंधित खबरें