Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

Moose Wala Murder Case: सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस की जांच में जुटे 12 अधिकारियों की बढ़ाई सुरक्षा

Moose Wala Murder Case: कनाडा के गैंगस्टर लखबीर सिंह लांडा की धमकियों के बाद पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले को सुलझाने वाले स्पेशल सेल में तैनात 12 अधिकारियों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा ने स्पेशल सीपी (स्पेशल सेल) हरगोबिंदर सिंह धालीवाल और डीसीपी (स्पेशल सेल) मनीषी […]

Edited By : Om Pratap | Updated: Dec 14, 2022 09:14
Share :
Delhi Crime News, Delhi News in Hindi, Delhi Police, Crime News
Delhi Police

Moose Wala Murder Case: कनाडा के गैंगस्टर लखबीर सिंह लांडा की धमकियों के बाद पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले को सुलझाने वाले स्पेशल सेल में तैनात 12 अधिकारियों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा ने स्पेशल सीपी (स्पेशल सेल) हरगोबिंदर सिंह धालीवाल और डीसीपी (स्पेशल सेल) मनीषी चंद्रा और राजीव रंजन के लिए वाई श्रेणी की सुरक्षा को मंजूरी दे दी है और उनके दिल्ली स्थित आवासों के पास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

बता दें कि स्पेशल सेल दिल्ली पुलिस की एंटी टेरर यूनिट है। वर्तमान में, रंजन विशेष प्रकोष्ठ की दो इकाइयों का नेतृत्व कर रहे हैं, जबकि चंद्रा पुलिस आयुक्त के कर्मचारी अधिकारी (SO) के रूप में कार्यरत हैं।

सूत्रों ने कहा, “उनके अलावा, चार एसीपी और पांच इंस्पेक्टरों को भी सुरक्षा प्रदान की गई है, जिसके तहत एक सशस्त्र पुलिस कमांडो 24 घंटे उनके साथ तैनात रहेगा।” आमतौर पर वाई श्रेणी की सुरक्षा कैबिनेट मंत्रियों, मुख्यमंत्रियों, उच्च न्यायालय और उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीशों, वरिष्ठ राजनेताओं और नौकरशाहों को प्रदान की जाती है।

कौन है लखबीर लांडा

तरनतारन जिले का रहने वाले लांडा 2017 से कनाडा में है। लांडा हरविंदर रिंदा का सहयोगी था, जिसकी पाकिस्तान के लाहौर के एक अस्पताल में मौत हो गई थी। रिंडा बीकेआई प्रमुख वाधवा सिंह और आईएसआई के करीबी थे।

पिछले महीने, लांडा ने एक सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से स्पेशल सेल के अधिकारियों को धमकी देते हुए लिखा, मैं दिल्ली पुलिस से एक बात कहना चाहता हूं… हमारे पास आप सभी लोगों की फोटो है। अगर हम आपको अपनी गलियों में देखें तो यह अच्छी बात नहीं होगी। नहीं तो हम आपके इलाके में घुस आएंगे और आपको पीटेंगे। दिल्ली के ये लोग पंजाब आते हैं और इलाके में दहशत फैलाने के लिए फर्जी मुकदमे दर्ज कराते हैं। जो लोग इसे स्वीकार करते हैं वे मूर्ख हैं।

एक जांच से पता चला है कि लांडा ने मोहाली में पंजाब पुलिस के खुफिया मुख्यालय पर आरपीजी हमले की योजना बनाई थी और कनाडा से पंजाब में कई आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने में कामयाब रहा था।

एक अधिकारी ने कहा, “सुरक्षा कवर हासिल करने वाली टीमों में से एक ने मूसेवाला की हत्या करने वाले लॉरेंस बिश्नोई के सहयोगियों को गिरफ्तार किया था और अन्य अधिकारियों ने मोहाली में पंजाब पुलिस खुफिया मुख्यालय पर आरपीजी हमले में शामिल आरोपियों को गिरफ्तार किया था।”

First published on: Dec 14, 2022 09:07 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें