Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

पंजाब पुलिस ने गैंगस्टरों और नशा तस्करों पर कसा शिकंजा, राज्य भर में 1159 स्थानों पर की छापेमारी

Punjab Police tightens clampdown on gangsters and drug smugglers: मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के दिशा-निर्देशों पर राज्य में गैंगस्टर-आतंकवादी गठजोड़ को रोकने के मद्देनजर मुहिम चलाई। इसके अंतर्गत पंजाब पुलिस ने गुरूवार को अलग-अलग गैंगस्टरों के विरुद्ध शिकंजा कसते हुए राज्य स्तर पर उनके साथियों के 1159 से अधिक शक्की ठिकानों और स्थानों पर छापेमारी […]

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Sep 22, 2023 23:19
Share :
पंजाब पुलिस ने गैंगस्टरों और नशा तस्करों पर कसा शिकंजा, राज्य भर में 1159 स्थानों पर की छापेमारी

Punjab Police tightens clampdown on gangsters and drug smugglers: मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के दिशा-निर्देशों पर राज्य में गैंगस्टर-आतंकवादी गठजोड़ को रोकने के मद्देनजर मुहिम चलाई। इसके अंतर्गत पंजाब पुलिस ने गुरूवार को अलग-अलग गैंगस्टरों के विरुद्ध शिकंजा कसते हुए राज्य स्तर पर उनके साथियों के 1159 से अधिक शक्की ठिकानों और स्थानों पर छापेमारी की।

छापेमारी सुबह 7 बजे से दोपहर 2 बजे तक की गई

यह छापेमारी डायरैक्टर जनरल आफ पुलिस (डी. जी. पी.) पंजाब गौरव यादव के निर्देशों पर सुबह 7 बजे से दोपहर 2 बजे तक एक ही समय पर की गई, जिस दौरान राज्य के 28 पुलिस जिलों में अलग-अलग गैंगस्टरों से जुड़े साथियों, रिश्तेदारों और दोस्तों के रिहायशी और अन्य ठिकानों की बारीकी से तलाशी ली गई।

छापेमारी को दिया अंजाम

विशेष डीजीपी लॉ एंड आर्डर अर्पित शुक्ला ने बताया कि सभी सीपी और एसएसपी को यह छापेमारी को अंजाम देने के लिए जरूरी पुलिस पार्टियां तैनात करने और इस कार्यवाही को सफल बनाने के लिए गैंगस्टरों के साथियों के ठिकानों की बारीकी से जांच करने के निर्देश दिए गए थे। उल्लेखनीय है कि इस आपरेशन का उद्देश्य भारत और विदेशों में स्थित आतंकवादियों, गैंगस्टरों और नशा तस्करों के आपसी गठजोड़ को बड़ी चोट पहुंचाना था। उन्होंने कहा कि पुलिस टीमों को कार्यवाही के दौरान शक्की व्यक्तियों को हिरासत में लेने के लिए भी कहा गया था।

पूछताछ के लिए 30 व्यक्तियों को लिया हिरासत में

उन्होंने कहा कि 2500 से अधिक पुलिस मुलाजिमों की शिरकत वाली लगभग 625 पुलिस टीमों की तरफ से अलग- अलग गैंगस्टरों के साथियों के साथ जुड़े लगभग 1159 ठिकानों पर यह कार्यवाही की गई। विशेष डीजीपी ने बताया कि पुलिस टीमों ने इस कार्यवाही के दौरान एक व्यक्ति को 120 ग्राम हेरोइन और 32 बोर का पिस्तौल और पाँच जिंदा कारतूसों सहित गिरफ़्तार किया है।

 गिरफ़्तार किये गए अलग-अलग व्यक्तियों से की गई पूछताछ 

उन्होंने बताया कि इसके साथ ही पूछताछ के लिए 30 व्यक्तियों को हिरासत में भी लिया गया और उनके कब्ज़े में से ऐतराज़योग्य सामग्री बरामद की गई है। उन्होंने कहा कि तलाशी मुहिम के दौरान एकत्रित की सामग्री और डाटा की जांच की जा रही है। विशेष डीजीपी ने आगे कहा कि आज की यह तलाशी मुहिम अलग- अलग गैंगस्टरों की हिमायत प्राप्त माड्यूलों, जिनका हाल ही में पर्दाफाश किया गया था, के दौरान गिरफ़्तार किये गए अलग-अलग व्यक्तियों से पूछताछ के बाद चलाई गई थी।

First published on: Sep 22, 2023 11:19 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें