Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

Progressive Punjab Summit: राज्य में निवेश प्रस्तावों को देख सीएम मान हुए गदहद, बोले- ये ‘मेमोरेंडम ऑफ दिल से’ हैं

Progressive Punjab Summit, मोहाली: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुक्रवार को कहा कि राज्य सरकार वर्तमान में राज्य में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के लिए उद्योगपतियों के साथ MoDS (मेमोरेंडम ऑफ दिल से) पर हस्ताक्षर कर रही है। प्रोग्रेसिव पंजाब समिट (Progressive Punjab Summit) के दूसरे दिन समापन समारोह के दौरान मुख्यमंत्री ने […]

Edited By : Naresh Chaudhary | Updated: Feb 25, 2023 11:50
Share :
Progressive Punjab Summit: CM Bhagwant Mann said state is on path of industrial development hindi news

Progressive Punjab Summit, मोहाली: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुक्रवार को कहा कि राज्य सरकार वर्तमान में राज्य में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के लिए उद्योगपतियों के साथ MoDS (मेमोरेंडम ऑफ दिल से) पर हस्ताक्षर कर रही है। प्रोग्रेसिव पंजाब समिट (Progressive Punjab Summit) के दूसरे दिन समापन समारोह के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि एमओडीएस सीधे दिल से समझौता है। पंजाब को औद्योगिक क्षेत्र में अग्रणी राज्य बनाने के लिए पूरी तरह से आपसी विश्वास और उत्साह पर आधारित है।

और पढ़िए –मुख्यमंत्री भगवंत मान ने हाईटेक प्रदर्शनी के साथ की ‘इनवेस्ट इन पंजाब’ के पांचवें संस्करण की शुरुआत

सीएम मान बोले- राज्य में बड़े पैमान पर हो रहा औद्योगिक

उन्होंने कहा कि पहले उद्योगपतियों के हाथ मरोड़ कर जबरदस्ती एमओयू करने की प्रथा थी, जो अब खत्म हो गई है। भगवंत मान ने कहा कि आज राज्य में बड़े पैमाने पर औद्योगीकरण सुनिश्चित हो रहा है। सरकार की ओर से इस मुद्दे पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन लोगों ने इस समिट में भाग लिया है, वे खुद राज्य के सामाजिक और आर्थिक विकास में सहभागी बनने के लिए आए हैं। उन्होंने कहा कि कंपनियां अपने टारगेट ऑडियंस के मुताबिक राज्य में विस्तार की संभावनाएं तलाश रही हैं।

युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे

सीएम मान ने कहा कि इससे राज्य में प्रगति और समृद्धि को बढ़ावा मिलेगा। युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे। सीएम मान ने यह भी घोषणा की कि उद्योगों को और बढ़ावा देने के लिए हर साल राज्य सरकार वित्तीय वर्ष की प्रत्येक तिमाही को क्षेत्रीय शिखर सम्मेलन आयोजित करेगी। उन्होंने कहा कि राज्य को उच्च विकास पथ पर ले जाने के लिए यह समय की मांग है।

युवाओं की ऊर्जा को सकारात्मक दिशा में लगाना है

मुख्यमंत्री ने पंजाब को एक जीवंत, प्रगतिशील और समृद्ध राज्य बनाने के लिए अपनी सरकार की वचनबद्धता को दोहराया। उन्होंने कहा कि उद्योग जगत के सक्रिय सहयोग से यह कार्य जल्द से जल्द पूरा होगा। भगवंत मान ने कहा कि उनका पहले दिन से ही मकसद है कि युवाओं की ऊर्जा को सकारात्मक दिशा में लगाकर उन्हें नशे के खतरों से दूर रखे, इसलिए लिए ज्यादा से ज्यादा रोजगार सृजित किए जाएं।

और पढ़िए –CBI Searches In Punjab: रिश्वतखोरी मामले में कार्रवाई, FCI अधिकारियों के 30 से अधिक लोकेशन पर छापेमारी

निवेशक बनेंगे कारोबारी दूत, और आएगा इंवेस्टमेंट

मुख्यमंत्री मान ने उम्मीद जताई है कि उद्योगपतियों को राज्य में रहने के दौरान अच्छा अनुभव हुआ है। उन्होंने अन्य राज्यों में सहयोगियों के लिए व्यापार करने में आसानी और कारोबारी माहौल प्रचार करने के लिए दूत बनने को कहा। सीएम मान ने कहा कि प्रदेश को देश का औद्योगिक हब बनाने के लिए राज्य में ज्यादा से ज्यादा निवेश सुनिश्चित करना मकसद है।

फार्मा, आईटी में देश का नेतृत्व कर रहे 

मुख्यमंत्री ने राज्य की उपलब्धियों को बताते हुए कहा कि यहां औद्योगिक विकास के लिए सबसे अनुकूल वातावरण है। यह विनिर्माण क्षेत्र का केंद्र है। फार्मा, आईटी और अन्य क्षेत्रों में देश का नेतृत्व करता है। उन्होंने कहा कि ईज ऑफ डूइंग सुनिश्चित करने के साथ-साथ राज्य सरकार का फोकस बिजनेस को गति देना भी है।

और पढ़िए – प्रदेश से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Feb 24, 2023 06:23 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें