Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

BJP का ‘संपर्क से समर्थन’ अभियान: चंडीगढ़ में अर्जुन पुरस्कार विजेता अंजुम मौदगिल और संजीव जुनेजा से मिले जेपी नड्डा

Chandigarh News: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा हाल ही में चंडीगढ़ दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने कई दिग्गज हस्तियों से मुलाकात की है, जिनमें अर्जुन पुरस्कार विजेता और अंतरराष्ट्रीय शूटर उद्यमी डॉ संजीव जुनेजा और पार्टी कार्यकर्ता प्रमुख हैं। नड्डा ने ‘संपर्क से समर्थन’ अभियान के तहत भारत भर में 1000 प्रसिद्ध व्यक्तित्वों […]

Edited By : Arpit Pandey | Updated: Jun 19, 2023 17:19
Share :
jp nadda meet anjum moudgil
jp nadda meet anjum moudgil

Chandigarh News: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा हाल ही में चंडीगढ़ दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने कई दिग्गज हस्तियों से मुलाकात की है, जिनमें अर्जुन पुरस्कार विजेता और अंतरराष्ट्रीय शूटर उद्यमी डॉ संजीव जुनेजा और पार्टी कार्यकर्ता प्रमुख हैं। नड्डा ने ‘संपर्क से समर्थन’ अभियान के तहत भारत भर में 1000 प्रसिद्ध व्यक्तित्वों से मिलने के आंदोलन की शुरुआत की है।

इसी कड़ी में नड्डा व्यापारी और एसबीएस बायोटेक द्वितीय, कम्पनियों के समूह के संस्थापक डॉ संजीव जुनेजा के निवास पर पहुंचे। इस दौरान नड्डा के साथ बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह, राज्यसभा सांसद अनिल जैन, राज्य अध्यक्ष अरुण सूद बीजेपी महासचिव सृनिवासन भी मौजूद थे।

जुनेजा ने की ‘मेक इन इंडिया’ की तारीफ

जेपी नड्डा से मुलाकात के दौरान संजीव जुनेजा ने कहा कि आज दुनिया के सभी बड़े निवेशक भारतीय अर्थव्यवस्था में निवेश करना चाहते हैं। मई 2023 में ही भारत में 28,000 करोड़ रुपये का विदेशी संस्थागत निवेश हुआ है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के $10 ट्रिलियन जीडीपी सपने की अंतिम तिथि से पहले पूरा होने की संकेत दिख रहा है। उन्होंने उन्नत जीएसटी के अभूतपूर्व संग्रह की सराहना भी की। जुनेजा ने ‘मेक इन इंडिया’ और ‘वोकल फॉर लोकल’ पहलों के तहत कार्ययोजनाओं द्वारा जो समन्वयी सरकार ने किए गए प्रयासों की प्रशंसा भी की।

डॉ. जुनेजा ने भारतीय लोकतंत्र में संभावनाओं और अवसरों की ऊंचाई का प्रतिष्ठान किया है। उन्होंने बताया कि उनका व्यापार, जो अंबाला के एक छोटे से गांव में शुरू हुआ और आज देश-विदेश में फैल गया है। ऐसे अवसर केवल एक मजबूत लोकतांत्रिक देश में ही संभव हैं।

जेपी नड्डा ने गिनाई मोदी सरकार की उपलब्धियां

वहीं इस दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पहली पीढ़ी के उद्यमी के उपलब्धियों की प्रशंसा की और कहा कि देश को ऐसे ईमानदार और मेहनती व्यापारियों की आवश्यकता होती है। इसके साथ ही, नड्डा ने देश और राज्यों के विकास कार्यों, जीएसटी के मूदल की भूमिका और भारतीय जनता पार्टी के सफल सालों के कार्यकाल में अन्य पहलों पर चर्चा की। जेपी नड्डा ने कहा कि उन्हें पता है कि एक व्यापारी राष्ट्र के कल्याण में कैसा महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, इसलिए उनका मुख्य उद्देश्य 1000 प्रतिष्ठित व्यक्तित्वों तक पहुंचना है, जो विभिन्न क्षेत्रों में सिद्ध हो चुके हैं, ताकि उन्हें भाजपा की उपलब्धियों की जागरूकता हो सके।

डिजिटल इंडिया पर हुई बातचीत 

जुनेजा ने जे.पी. नड्डा और उनकी टीम के साथ बातचीत की कि प्रति माह 15 लाख परिवार उनकी कंपनी के उत्पादों का उपयोग करते हैं। जुनेजा ने भारत सरकार की कई नीतियों, विशेष रूप से हाल के अभूतपूर्व जीएसटी संग्रह की सराहना भी स्वीकार की। नड्डा ने संजीव जुनेजा के बच्चों, दिविता और दिवम जुनेजा से भी डिजिटल इंडिया के बारे में बातचीत की। दिविता और दिवम, जो 2024 में पहली बार लोकसभा के लिए मतदान करेंगे, बीजेपी के अध्यक्ष नड्डा से मिलकर खुश थे।

संजीव जुनेजा एक प्रेरणादायक वक्ता भी हैं, जिन्होंने आईआईएम अहमदाबाद, इंडियन स्कूल ऑफ़ बिजनेस, टाई, एबीपी आइडिया ऑफ़ इंडिया, इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट आदि जैसे प्रतिष्ठित संस्थानों में व्याख्यान दिए हैं। उन्होंने आधुनिक आयुर्वेद का भारत को परिचय दिया है। उनकी व्यापारिक कुशलता और रणनीति के साथ वह भारतीय एफएमसीजी इंडस्ट्री में पहली पंक्ति के आदान-प्रदान करने वाले व्यक्ति हैं। उन्होंने ‘वोकल फॉर लोकल’ और ‘आत्मनिर्भर भारत’ अभियानों का समर्थन भी किया है।

First published on: Jun 19, 2023 05:19 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें