Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

Chandigarh mayor election: कोर्ट के फैसले पर अरविंद केजरीवाल बोले-सत्य परेशान हो सकता पराजित नहीं

Arvind kejriwal: अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हैं। कोर्ट का फैसला जनतंत्र के लिए काफी मायने रखता है। उन्होंने कहा कि लोग कहते हैं कि भाजपा को हराया नहीं जा सकता है। लेकिन यह जीत बताती है कि रणनीति और मेहनत से उसे हराया जा सकता है।

Edited By : Amit Kasana | Updated: Feb 20, 2024 22:21
Share :
Delhi CM Arvind Kejriwal
अरविंद केजरीवाल

Arvind kejriwal: चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने खुशी जताई है। मीडिया को दिए बयान में उन्होंने कहा कि सत्य परेशान हो सकता है, लेकिन पराजित नहीं। संविधान और लोकतंत्र की जीत हुई, यह एक ऐतिहासिक फैसला है। उन्होंने कहा कि चुनाव में इंडिया गठबंधन के 20 में से 8 वोट चोरी कर लिए गए थे लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें न्याय दिया है।

 इतिहास में पहली बार, कोर्ट का फैसला जनतंत्र के लिए मायने रखता है

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हैं। मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सभी बैलेट पेपर मंगवाए थे। उन्होंने कहा कि यह भारतीय इतिहास में पहली बार हुआ है। आज देश में पूरी तरह तानाशाही चल रही है। जगह-जगह जनतंत्र को कुचला जा रहा है। ऐसे में सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला जनतंत्र के लिए मायने रखता है। जनतंत्र को बचाने के लिए सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला बहुत अहम है। बता दें सुप्रीम कोर्ट ने रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा अमान्य घोषित किए गए सभी 8 वोटों को मान्य करार दिया है।

इंडिया गठबंधन की जीत, देश को बड़ा संदेश

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव का फैसला हमारे पक्ष में आना इंडिया गठबंधन की बहुत बड़ी जीत है। उन्होंने कहा कि हम आखिरी समय तक लड़ते रहे, संघर्ष करते रहे। अंत में हमारी जीत हुई। यह इंडिया गठबंधन के लिए बहुत बड़ी जीत है। उनका कहना था कि लोग कहते हैं कि भाजपा को हराया नहीं जा सकता है, तो यह जीत बताती है कि भाजपा को एकता, रणनीति और मेहनत से हराया जा सकता है।

सीसीटीवी कैमरे में रंगे हाथ पकड़े गए थे

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव में भाजपा, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और अकाली दल के कुल 36 वोट थे। इसमें एक संसद सदस्य शामिल है। उन 36 वोट की गणना में भाजपा वालों ने इंडिया गठबंधन के 8 वोट चोरी कर लिए। यह लोग (बीजेपी) आगे लोकसभा चुनावाें में भी ऐसा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि अगर देश में जनतंत्र नहीं बचेगा तो कुछ नहीं बचेगा।

First published on: Feb 20, 2024 10:21 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें