Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

डिजाइनिंग में रुचि रखते स्टूडेंट्स और टीचर्स के लिए फायदे की खबर; PSEB की किताबों का कवर संवारें और इनाम पाएं

PSEB Cover Page Design Competition, मोहाली: पंजाब के शैक्षणिक सामग्री लिखने और डिजाइन करने के फील्ड से जुड़े लोगों के लिए एक काम की खबर है। शिक्षकों, छात्रों और कलाकारों की प्रतिभा को बढ़ावा देने के लिए पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (PSEB) जल्द ही एक प्रतियोगिता आयोजित करने जा रहा है, जिसमें बोर्ड द्वारा प्रकाशित […]

Edited By : Balraj Singh | Updated: Sep 3, 2023 17:50
Share :

PSEB Cover Page Design Competition, मोहाली: पंजाब के शैक्षणिक सामग्री लिखने और डिजाइन करने के फील्ड से जुड़े लोगों के लिए एक काम की खबर है। शिक्षकों, छात्रों और कलाकारों की प्रतिभा को बढ़ावा देने के लिए पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (PSEB) जल्द ही एक प्रतियोगिता आयोजित करने जा रहा है, जिसमें बोर्ड द्वारा प्रकाशित किताबों के कवर पेज अब आम लोग डिजाइन कर सकेंगे। प्रतियोगिता में प्रथम चयनित डिजाइन को किताबों का कवर पेज बनाया जाएगा और डिजाइनर को 5 हजार रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा।

इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी लोगों को पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (PSEB) को एक शपथ पत्र देना होगा, जिसमें लिखना होगा, ‘मैं अपना डिजाइन बोर्ड को भेज रहा/रही हूं। अगर बोर्ड इसे अपनी किताब का कवर पेज डिजाइन बनाए तो मुझे कोई आपत्ति नहीं होगी’।

आवेदकों को पीएसईबी को अपना डिजाइन भेजते समय अपना नाम, पूरा पता और स्कूल का विवरण भेजना होगा। आवेदकों को यह डिजाइन बोर्ड द्वारा निर्धारित ईमेल आईडी material.pseb@gmail.com पर भेजना होगा। प्रतियोगिता के संबंध में अधिक जानकारी बोर्ड के हेल्पलाइन नंबर 01725227184 से प्राप्त की जा सकती है।

आवेदकों को अपने डिजाइन PSEB को डिजिटल फॉर्मेट यानी जेपीजी या पीएनजी फॉर्मेट में 30 सितंबर तक भेजना होगा। इसके बाद बोर्ड के विशेषज्ञों की एक कमेटी सभी डिजाइनों का मूल्यांकन करेगी। डिजाइन कमेटी इसमें जो सर्वोत्तम खोजेगी उसे किताबों का कवर पेज बनाया जाएगा। इसे तैयार करने वाले का नाम भी कवर पर प्रकाशित किया जाएगा।

First published on: Sep 03, 2023 05:50 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें