Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

राष्ट्रपति ने स्वीकार किया मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन का इस्तीफा

नई दिल्ली: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आबकारी नीति मामले में आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। गृह मंत्रालय की अधिसूचना के अनुसार, राष्ट्रपति ने मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के इस्तीफे तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिए हैं। पहले दिल्ली के […]

Edited By : Gyanendra Sharma | Updated: Mar 7, 2023 16:27
Share :
manish sisodia
manish sisodia

नई दिल्ली: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आबकारी नीति मामले में आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। गृह मंत्रालय की अधिसूचना के अनुसार, राष्ट्रपति ने मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के इस्तीफे तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिए हैं। पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री ने दोनों का इस्तीफा स्वीकार कर लिया था। अब राष्ट्रपति ने भी मंत्री मनीष सिसोदिया और जैन का इस्तीफा तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया है।

मंगलवार को प्रकाशित अधिसूचना में कहा गया, “राष्ट्रपति राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली के मुख्यमंत्री की सलाह पर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली के मंत्री मनीष सिसोदिया का इस्तीफा तत्काल प्रभाव से स्वीकार करते हैं। दिल्ली मंत्रिपरिषद में अब सीएम अरविंद केजरीवाल सहित पांच की संख्या है जिनके पास कोई विभाग नहीं है।

कथित आबकारी नीति घोटाले में गिरफ्तारी के बाद सिसोदिया ने अपने सभी 18 पदों से इस्तीफा दे दिया था। दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की पिछले साल गिरफ्तारी के बाद, उनके द्वारा संभाले जा रहे सात विभागों को सिसोदिया में स्थानांतरित कर दिया गया था जो रविवार को गिरफ्तार किए जाने पर 18 विभागों को देख रहे थे। कोर्ट द्वारा सोमवार को 20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद से वह अब तिहाड़ जेल में बंद हैं।

जेल अधिकारियों ने एएनआई को बताया कि 51 वर्षीय आप के वरिष्ठ नेता को वरिष्ठ नागरिक सेल में रखा गया है और वह फिलहाल किसी के साथ सेल साझा नहीं कर रहे हैं। वह सीसीटीवी की निगरानी में हैं। जेल अधिकारियों ने कहा कि सिसोदिया को तिहाड़ जेल नंबर 1 के सीसीटीवी लगे वार्ड नंबर 9 में रखा गया है।” इसी वार्ड में उसके कुछ खूंखार अपराधी भी पड़ोसी हैं।

 

 

First published on: Mar 07, 2023 04:27 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें