Sunday, November 27, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Kanpur News: कानपुर शहर में कोई नहीं पाल सकेगा पिटपुल और रॉटवीलर, गाय पर हमले का वायरल हुआ था वीडियो

कानपुर की मेयर प्रमिला पांडेय ने कहा है कि जनता की सुरक्षा के लिए शहर की सीमा के भीतर पिटबुल और रॉटवीलर प्रजाति के कुत्तों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

Kanpur News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) शहर की सीमा के भीतर कुत्तों की पिटबुल और रॉटवीलर (Pitbull & Rottweiler) प्रजाति पालने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। बता दें कि कुछ समय पहले कानपुर (Kanpur) के सरसैया घाट पर पिटबुल कुत्ते ने हमला करते हुए एक गाय का जबड़ा पकड़ लिया था। इस घटना का वीडियो सोशल मीडियो पर जमकर वायरल हुआ था।

कानपुर की मेयर ने दिया आदेश

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक कानपुर की मेयर प्रमिला पांडेय ने कहा है कि जनता की सुरक्षा के लिए शहर की सीमा के भीतर पिटबुल और रॉटवीलर प्रजाति के कुत्तों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इसके पीछे हवाला दिया गया कि पिटबुल कुत्ते ने सरसैया घाट पर एक गाय पर हमला किया था। पिटबुल कुत्ते के हमलों की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए यह निर्णय लिया गया।

अभी पढ़ें Shrikant Tyagi Case: धरने पर बैठे त्यागी समाज के लोग, पुलिस ने दिया 48 घंटे का अल्टीमेटम

गाय पर हमले का वीडियो हुआ था वायरल

बता दें कि हाल में ही कानपुर जिले में एक गाय पर हमला करने वाले पिटबुल कुत्ते का वीडियो वायरल हुआ था। सिर्फ कानपुर ही नहीं, बल्कि उत्तर प्रदेश के कई जिलों से कुत्तों के हमलों के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे। कानपुर, लखनऊ, गाजियाबाद और आगरा में कुत्ते खतरनाक हमले कर चुके हैं।

लखनऊ में बुजुर्ग महिला को मार डाला था

जानकारी के मुताबिक एक माह पहले उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक बुजुर्ग महिला को पिटबुल कुत्ते ने मौत के घाट उतार दिया था। लखनऊ प्रशासन के अधिकारियों ने कुत्ते को अपने कब्जे में लिया था। घटना के बाद इलाके के लोगों में दहशत फैल गई थी। यह घटना पूरे मीडिया में सुर्खियां बनी थी।

अभी पढ़ें Uber सर्विस पर एक बार फिर उठे सवाल, चेन्नई में ऑटो ड्राइवर ने छात्रा का किया यौन उत्पीड़न

गाजियाबाद में बच्चे के चेहरे पर लगे थे 150 टांके

इसके बाद पिछले महीने ही यूपी के ही गाजियाबाद जिले में एक पालतू पिटबुल ने 11 साल लड़के पर हमला कर दिया था। कुत्ते ने बच्चे के चेहरे का काटा था। सर्जरी के दौरान डॉक्टरों को बच्चे के चेहरे पर 150 टांके लगाने पड़े थे। वहीं आगरा जिले के सिकंदरा थाना क्षेत्र के गांव मघटई में करीब 10 साल की बच्ची पर आवारा कुत्तों ने हमला करके मार डाला था।

अभी पढ़ें प्रदेश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें 

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -