Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

गांधी परिवार से मेरे रिश्ते तर्क से परे हैं, विनोबा भावे का जो गीता के साथ रिश्ता था, वैसा मेरा गांधी परिवार के साथ- सीएम गहलोत

जयपुर: कांग्रेस के अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए मतदान सोमवार सुबह 10 बजे आरंभ हुआ। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं पी चिदंबरम और जयराम रमेश, मुकुल वासनिक, अंबिका सोनी, राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और एमपी में कमलनाथ सहित कई नेताओं ने वोट डाला है। सीएम गहलोत ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में मतदान करने पहुंचे और मीडिया से बात की।

सीएम गहलोत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, “गांधी परिवार से मेरे रिश्ते तर्क से परे हैं, विनोबा भावे का जो गीता के साथ रिश्ता था, वहीं रिश्ता मेरा गांधी परिवार के साथ है और 19 अक्टूबर के बाद भी मेरे रिश्ते गांधी परिवार के साथ ऐसे ही रहेंगे।”

आगे सीएम अशोक गहलोत ने बीजेपी पर हमला बोला। सीएम गहलोत ने कहा कि फास्सिट लोगों से देश संभल नहीं रहा है। आग लगाना आसान है, लेकिन बुझाना मुश्किल है। सीएम ने इस बार आम आदमी पार्टी को भी निशाने पर लिया है। सीएम गहलोत ने कहा कि अरविंद केजरीवाल जिस तरह की बात करते हैं, जिस तरह की उनकी बॉडी लैंग्वेज, वह खतरनाक है। सीएम ने कहा कि मैं मल्लिकार्जुन खड़गे का प्रस्तावक बना हूं, खड़गे की जीत तय है।

कांग्रेस में इस पद के लिए पार्टी के सबसे वरिष्ठ नेताओं में से एक मल्लिकार्जुन खरगे और सबसे लोकप्रिय नेताओं में जगह बनाने वाले शशि थरूर के बीच टक्कर है। कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए देश के सभी पीसीसी मुख्यालयों और AICC मुख्यालय में सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक वोटिंग होगी।

बता दें इन चुनाव के नतीजे आने के बाद कांग्रेस को करीब 24 साल बाद गांधी परिवार से इतर कोई अध्यक्ष मिलेगा। इस चुनाव के नतीजे 19 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। कांग्रेस के 137 साल के इतिहास में अध्यक्ष पद के लिए छठी बार चुनावी मुकाबला हो रहा है। राजस्थान में भी 413 पीसीसी डेलीगेट्स मत का प्रयोग करेंगे।

चुनाव में सभी मतदाताओं को क्रॉस वेरिफिकेशन के लिए अपना पहचान पत्र दिखाना होगा। मतदाता को उम्मीदवार एजेंट के सामने मतदान अधिकारी को पहचान पत्र दिखाना होगा। मतदान अधिकारी मतपेटियों को 18 अक्टूबर की शाम तक 24 अकबर रोड दिल्ली के एआईसीसी मुख्यालय तक सुरक्षित रूप से पहुंचा दी जाएगी।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -