---विज्ञापन---

नांदेड़ हॉस्पिटल में मृतकों की संख्या बढ़कर 31 हुई, अस्पताल के डीन बोले- ‘गंभीर कंडीशन में लाए गए थे मरीज’

Death toll in Nanded Hospital increased to 31: महाराष्ट्र के नांदेड़ में शंकरराव चव्हाण सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में दो पहले अचानक 24 लोगों की मौत हो गई थी। अब ताजा जानकारी सामने आई है कि सात और मरीजों की मौत हो गई है। इसी के साथ मृतकों की संख्या बढ़कर 31 हो गई […]

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Oct 3, 2023 12:01
Share :
नांदेड़ हॉस्पिटल में मृतकों की संख्या बढ़कर 31 हुई, अस्पताल के डीन बोले- 'गंभीर कंडीशन में लाए गए थे मरीज'

Death toll in Nanded Hospital increased to 31: महाराष्ट्र के नांदेड़ में शंकरराव चव्हाण सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में दो पहले अचानक 24 लोगों की मौत हो गई थी। अब ताजा जानकारी सामने आई है कि सात और मरीजों की मौत हो गई है। इसी के साथ मृतकों की संख्या बढ़कर 31 हो गई है।

अस्पताल के डीन बोले- ‘गंभीर कंडीशन में लाए गए थे मरीज’

अस्पताल में अचानक इतनी बड़ी तादाद में मौतों को लेकर विपक्ष अस्पताल प्रशासन और महाराष्ट्र सरकार पर लगातार हमला बोल रहा है। इसी बीच अस्पताल के डीन श्यामराव वाकोडे ने मंगलवार को अस्पताल के खिलाफ लापरवाही के आरोपों को खारिज कर दिया। साथ ही कहा कि अस्पताल में दवाओं की कमी नहीं है। मरीजों को गंभीर कंडीशन में  लाया गया था।

कई मरीजों की मौत सांप के काटने से हुई

अस्पताल के डीन वाकोडो ने कहा कि ज्यादातर मरीजों की मौत सांप के काटने से हुई है। इसके अलावा कई मरीज मधुमेह, लीवर फेलियर और किडनी फेलियर जैसी विभिन्न बीमारियों से पीड़ित थे, सभी मरीजों को प्रोपर इलाज दिया गया था लेकिन उनके शरीर ने कोई रिस्पॉन्ड नहीं किया। उन्होंने आगे कहा कि 70-80 किलोमीटर के दायरे में यह एकमात्र अस्पताल है, यहां पर दूर-दूर से मरीज आते हैं।

घटना की जांच के लिए बनाई जाएगी जांच समिति

बता दें कि महाराष्ट्र कैबिनेट मंगलवार को नांदेड़ अस्पताल में हुई मौतों पर चर्चा करेगी। वहीं, महाराष्ट्र सरकार के एक अधिकारी के मुताबिक, कैबिनेट इस घटना पर एक जांच समिति बनाने का फैसला कर सकती है।

First published on: Oct 03, 2023 11:34 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें