Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

नागपुर में भैंस ने निगली सोने की चेन, मेटल डिटेक्टर से पता लगा, सर्जरी करके निकाली गई

Buffalo Gobbles Up Gold Chain: नागपुर के मवाशिम जिले से अजीब मामला सामने आया है। जहां मवाशिम जिले के सरसी गांव में महिला के सब्जी छिलने के दौरान उसकी 3-3.5 तोले की सोने की सब्जी के छिलके में गिर गई। महिला ने सब्जी को छीलकर उसके छिलको को इक्ठ्ठाकर प्लेट में रख दिये। लेकिन 28 […]

Edited By : Swati Pandey | Updated: Oct 1, 2023 16:49
Share :
Mumbai News, Nagpur News, Local News, Hindi News

Buffalo Gobbles Up Gold Chain: नागपुर के मवाशिम जिले से अजीब मामला सामने आया है। जहां मवाशिम जिले के सरसी गांव में महिला के सब्जी छिलने के दौरान उसकी 3-3.5 तोले की सोने की सब्जी के छिलके में गिर गई। महिला ने सब्जी को छीलकर उसके छिलको को इक्ठ्ठाकर प्लेट में रख दिये। लेकिन 28 सितंबर की सुबह परिवार के किसी व्यक्ति ने भैंस को चारे के रूप में प्लेट में रखे छिलके खिला दिए।

महिला ने अपने पति को बताया कि उसे दोपहर में एहसास हुआ, कि उसकी सोने की चेन गायब थी। पहले तो महिला को लगा कि चेन चोरी हो गई है। बहुत ढूंढने के बाद भी चेन नही मिली। लेकिन बाद में महिला को याद आया कि उसकी चेन सब्जी के छिलकों में गिर गई थी। भैंस ने सोयाबीन के छिलकों के साथ सोने की चेन भी खा ली। महिला ने इस घटना की सूचना अपने पति को दी। पति भोयर भैंस को स्थानीय पशु चिकित्सक के पास ले गया।

गांव के पशुचिकित्सक डॉ. ज्ञानेश्वर इधोले ने भोयर को भैंस को वाशिम ले जाने के लिए कहा, जहां एक अनुभवी पशुचिकित्सक डॉ. कौडिन्य ने भैंस के पेट की जांच की।

डॉ. कौंडिन्य और उनकी टीम ने शुरुआत में भैंस के पेट के अंदर कुछ धातु की पुष्टि करने के लिए मेटल डिटेक्टर का इस्तेमाल किया। बाद में, उन्होंने इसके सटीक स्थान की पुष्टि करने के लिए सोनोग्राफी की। उन्होने भैंस के पेट की सर्जरी की। 29 सितंबर को, उन्होंने सर्जरी कर सफलतापूर्वक सोने की चेन पुनः प्राप्त कर ली।

डॉ कौडिन्य ने कहा शहरी इलाकों में प्लास्टिक, धातु, सिक्के और कई खतरनाक चीजें खाने वाली देसी गायों की सर्जरी करना नियमित है। हालाँकि, यह एक अनोखा मामला था जिसमें हमने ₹2.5 लाख का सोना बरामद किया। सोने की चैन मिलने से परिवार में खुशियां छा गई।

First published on: Oct 01, 2023 04:49 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें