Tuesday, 27 February, 2024

---विज्ञापन---

‘पद की लालसा नहीं, देशविकास में करना है योगदान’; भाजपा जॉइन करने के बाद क्या बोले Ashok Chavan?

Ashok Chavan Joined BJP Maharashtra: अशोक चव्हान ने भाजपा जॉइन कर ली है। उन्होंने बीते दिन कांग्रेस से इस्तीफा दिया था। जानें पार्टी की सदस्यता लेने के बाद उन्होंने क्या कहा?

Edited By : Khushbu Goyal | Updated: Feb 13, 2024 16:09
Share :
Ashok Chavan
अशोक चव्हाण

Ashok Chavan Joined BJP Maharashtra: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने आज दोपहर को भाजपा में शामिल हो गए। उनके साथ पूर्व विधायक अमर राजुरकर ने भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। दोनों को प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस और प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने भाजपा जॉइन कराई। दोनों ने विधायक पद और कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफ़ा दे दिया था। वहीं भाजपा जॉइन करने के बाद अशोक चव्हाण को राज्यसभा भेजे जाने की भी चर्चा है। दूसरी ओर, भाजपा जॉइन करने के बाद अशोक चव्हान ने अपनी प्रतिक्रिया भी व्यक्त की, जानें क्या बोले?

 

बताया क्यों लिया भाजपा जॉइन करने का फैसला?

अशोक चव्हाण ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबका साथ, सबका विकास, करते हुए देशसेवा कर रहे हैं। इससे हम प्रभावित हुए हैं। पार्टी जो आदेश देगी,वह मैं करूंगा। मैंने कोई मांग नहीं की है। जो भूमिका पार्टी द्वारा दी जाएगी, वह निभाऊंगा। देशभर में विकास की गति काफी अच्छी है। चुनाव राजनीतिक जंग है। इसमें सब जायज है और हम ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतने की कोशिश करेंगे।

किसानों की समस्या है, उसे हल करने में प्रधानमंत्री सक्षम हैं। अब हम मिलकर उसे हल करेंगे। कांग्रेस छोड़कर भाजपा जॉइन करने का फैसला लेना मेरे लिए आसान नहीं था, लेकिन राज्य और जिले के फायदे के लिए फैसला लिया।

 

मौका देने के लिए भाजपा हाईकमान का आभार जताया

अशोक चव्हाण ने कहा कि मुझे भी देश के विकास में योगदान देना है। मुझे किसी पद की लालसा नहीं है। मराठवाड़ा में इनके आने से भाजपा और युति को बल मिलेगा। मैं आज भाजपा में शामिल हुआ तो मैं प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा, देवेंद्र फडनवीस का आभारी हूं कि उन्होंने मुझे मौका दिया।

सार्वजनिक जीवन में मेरी भूमिका हमेशा विकास की रही है। प्रधानमंत्री मोदी की भी यही भूमिका रही है। उनके विकास कार्यों को देखते हुए विदेश भी उनकी प्रशंसा करते हैं। देश से लेकर विदेश तक उनकी एक अलग छवि बनी है, इसलिए इस विकास में मैं भी योगदान देना चाहता हूं।

देवेंद्र फडणवीस का कई नेताओं से बातचीत का दावा

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि अशोक चव्हाण के पॉलिटिकल और एडमिनिस्ट्रेटिव अनुभव का हम फायदा उठाएंगे। वे केंद्र स्तर के बड़े नेता हैं। मुख्यमंत्री रह चुके हैं। केंद्रीय नेतृत्व से बात होगी। वह निर्णय लेंगे कि अशोक चव्हाण पार्टी में क्या भूमिका निभाएंगे? हमारे संपर्क में कई नेता हैं। उनसे बातचीत चल रही है, मैं किसी का नाम नहीं लेना चाहता, क्योंकी उन्हें अड़चन में लाना नहीं चाहता।

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि राज्य के वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण का स्वागत करता हूं। इनके जैसे नेता के आने से भाजपा और महायुति मजबूत हुई है। महाराष्ट्र में प्रधानमंत्री मोदी के आने से देश में जो बदलाव दिख रहा है, विकास दिख रहा है। उस देखकर कई नेताओं के मन में इस तरह के विचार आ रहे हैं कि विकास धारा में वे भी अपना योगदान दें।

First published on: Feb 13, 2024 03:50 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें