Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

अखिलेश यादव बने मुंबई यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष, जीशान सिद्दीकी पर क्यों गिरी गाज?

Mumbai Youth Congress: अखिलेश यादव को मुंबई यूथ कांग्रेस का नया अध्यक्ष बनाया गया है। वहीं, जीशान सिद्दीकी के बेटे को हटा दिया गया है। जीशान पर यह कार्रवाई उनके पिता बाबा सिद्दीकी के एनसीपी में शामिल होने पर की गई है।

Edited By : Achyut Kumar | Updated: Feb 21, 2024 13:35
Share :
mumbai youth congress president akhilesh yadav zeeshan siddique
मुंबई यूथ कांग्रेस के नए अध्यक्ष बने अखिलेश यादव

Mumbai Youth Congress:  मुंबई यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष पद से जीशान सिद्दीकी को हटा दिया गया है। अब जीशान की जगह अखिलेश यादव को नया अध्यक्ष बनाया गया है। जीशान, बाबा सिद्दीकी के बेटे हैं। बाबा सिद्दीकी इस महीने की शुरुआत में कांग्रेस से इस्तीफा देकर डिप्टी सीएम अजित पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में शामिल हो गए। जीशान सिद्दीकी बांद्रा पूर्व से कांग्रेस के विधायक हैं।

बाबा सिद्दीकी ने कांग्रेस पर लगाए गंभीर आरोप

बता दें कि 8 फरवरी को बाबा सिद्दीकी कांग्रेस से 48 साल का नाता तोड़कर एनसीपी में शामिल हो गए। वे मुंबई में कांग्रेस का प्रमुख अल्पसंख्यक चेहरा थे। एनसीपी में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमारे वोट तो चाहती है, लेकिन हमें कुछ भी देना नहीं चाहती। बाबा सिद्दीकी ने कहा कि कांग्रेस में उनके साथ ऐसा व्यवहार किया गया, जैसे खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए करी पत्ता का इस्तेमाल किया जाता है।

यह भी पढ़ें: बाबा सिद्दीकी के शामिल होने से NCP को कैसे मिलेगी संजीवनी? समझें समीकरण

IYC ने प्रदेश कार्यसमितियों में कई पदाधिकारियों का किया प्रमोशन

इंडियन यूथ कांग्रेस (IYC) ने एक प्रेस रिलीज जारी कर प्रदेश युवा कांग्रेस समितियों में कई पदाधिकारियों को प्रमोशन देने की घोषणा की है। त्रिपुरा में, नील कमल साहा को PYC अध्यक्ष बनाया गया है, जबकि राहुल समद्दर को PYC का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है। प्रदीप सूर्या को हिमाचल प्रदेश, मंजूनाथ एचएस को कर्नाटक और सुफियान मोहसिन हैदर को मुंबई में PYC के कार्यकारी अध्यक्ष के पद पर प्रमोशन किया गया है।

शुभम शर्मा बने दिल्ली PYC के कार्यकारी अध्यक्ष 

अलसु इलियाराजा को अंडमान निकोबार में PYC का अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया है। वहीं, महेश वीएस नादर को गोवा में और शुभम शर्मा को दिल्ली में PYC के कार्यकारी अध्यक्ष के पद पर पदोन्नत किया गया है। प्रेस रिलीज में कहा गया है कि IYC को विश्वास है कि पदोन्नत पदाधिकारी मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व में संगठन को और मजबूत करने के लिए अपना पूरा समय और ऊर्जा समर्पित करेंगे।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र के स्पीकर ने अजीत गुट को क्यों माना असली NCP, शरद पवार के आगे क्या विकल्प?

First published on: Feb 21, 2024 01:33 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें