---विज्ञापन---

MP Election 2023: BJP, BSP के बाद समाजवादी पार्टी ने भी जारी की लिस्ट, इन प्रत्याशियों को दिया मौका

Samajwadi Party List for MP Election 2023: विपिन श्रीवास्तव, भोपाल: इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर तैयारियां चल रही हैं। बीजेपी और बीएसपी ने इसके लिए लिस्ट जारी कर दी थी। अब समाजवादी पार्टी ने 4 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है। लिस्ट के अनुसार, निवाड़ी से पूर्व विधायक मीरा यादव को टिकट […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Aug 24, 2023 00:20
Share :
samajwadi party list for mp election 2023
samajwadi party list for mp election 2023

Samajwadi Party List for MP Election 2023: विपिन श्रीवास्तव, भोपाल: इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर तैयारियां चल रही हैं। बीजेपी और बीएसपी ने इसके लिए लिस्ट जारी कर दी थी। अब समाजवादी पार्टी ने 4 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है। लिस्ट के अनुसार, निवाड़ी से पूर्व विधायक मीरा यादव को टिकट दिया गया है। वहीं छतरपुर के राजनगर से बृजगोपाल पटेल, दतिया के भांडेर से राहुल अहिरवार को प्रत्याशी बनाया गया है। भिंड के मेहगांव से ब्रजकिशोर सिंह गुर्जर को मौका दिया गया है। खास बात यह है कि चारों विधानसभा सीटें उत्तर प्रदेश से सटी हैं।

समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर कहा- राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देशानुसार मध्य प्रदेश में होने वाले सामान्य निर्वाचन के लिए निम्नलिखित प्रत्याशियों की सूची घोषित की जाती है। बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी समेत अन्य पार्टियों की तैयारी हर दिन तेज होती जा रही है। बीजेपी ने 39 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया था। इन प्रत्याशियों को अब बीजेपी प्रदेश कार्यालय में ट्रेनिंग भी दी जा रही है।

BSP ने जारी की थी लिस्ट 

10 अगस्त को बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की थी। पार्टी ने 7 विधानसभा सीटों के प्रत्याशियों का ऐलान किया था। सपा की तरह बीएसपी ने भी पहली लिस्ट में उत्तर प्रदेश की सीमा से लगी हुई विधानसभा सीटों पर फोकस किया था। सात प्रत्याशियों में से तीन उम्मीदवार ब्राह्मण, एक दलित, ठाकुर और दो पटेल समुदाय से हैं। हालांकि दमोह जिले की पथरिया विधानसभा सीट से वर्तमान विधायक रामबाई सिंह परिहार का नाम पहली लिस्ट में शामिल नहीं किया गया।

First published on: Aug 24, 2023 12:19 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें