Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

दिग्विजय Vs ज्योतिरादित्य, MP की इन 8 सीटों पर कांटे की टक्कर, क्या हैं ‘महल’ Vs ‘किला’?

MP Assembly Election 2023: राज्य की राघोगढ़, चंदेरी, ग्वालियर, भितरवार, डबरा, लहार, शिवपुरी, अम्बाह सीटों पर सिंधिया और दिग्विजय के समर्थकों में मुकाबला हो रहा है।

Edited By : Pooja Mishra | Updated: Nov 5, 2023 19:15
Share :

MP Assembly Election 2023: मध्‍य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य में काफी राजनीतिक खलबली देखने को मिल रही है। प्रदेश में 17 नवंबर को मतदान होगा, इसलिए पूरे राज्य में भाजपा से लेकर कांग्रेस बाकी पार्टियां प्रचार-प्रसार में जुटी हुई हैं। इस बार भी प्रदेश में भाजपा और कांग्रेस यानी ‘महल’ और ‘किला’ के बीच कांटे की टक्‍कर है। एमपी के ग्वालियर, चंबल और अंचल में भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला है।

ग्वालियर, चंबल और अंचल में करीब 8 सीटों पर राजा बनाम महाराज की जंग देखने के लिए मिल रही है। इन 8 सीटों पर एक तरफ भारतीय जनता पार्टी के ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक उम्मीदवार हैं, तो वहीं, दूसरी तरफ उनके कांटे की टक्कर देते हुए कांग्रेस से दिग्विजय सिंह के समर्थक उम्मीदवार है।

34 में से 8 सीटों पर कांटे की टक्कर

बता दें कि, ज्योतिरादित्य सिंधिया को सिंधिया राजवंश का महाराज कहा जाता है। तो वहीं, दिग्विजय सिंह को राघोगढ़ का राजा कहा जाता है। यहीं वजह है कि इन सीटों पर ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिंह की प्रतिष्ठा दाव पर लगी हुई है। दूसरी ओर सियासी गलियारों में भी इसी बात को लेकर चर्चा है कि इस बार मुकाबला ‘महल’ vs ‘किला’ के बीच है। इस बार के विधानसभा चुनाव में 34 में से 8 सीटों पर दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक आमने सामने हैं। राज्य की राघोगढ़, चंदेरी, ग्वालियर, भितरवार, डबरा, लहार, शिवपुरी, अम्बाह सीटों पर सिंधिया और दिग्विजय के समर्थकों में मुकाबला हो रहा है।

इस सीटों पर है सीधा मुकाबला

राघोगढ़: भाजपा हिरेन्द्र सिंह बंटी बना Vs कांग्रेस जयवर्धन सिंह

चंदेरी: भाजपा जगन्नाथ सिंह रघुवंशी Vs कांग्रेस गोपाल सिंह

ग्वालियर: भाजपा प्रद्युमन सिंह तोमर Vs कांग्रेस सुनील शर्मा

भितरवार: भाजपा मोहन सिंह राठौर Vs कांग्रेस लाखन सिंह

डबरा: भाजपा इमरती देवी Vs कांग्रेस सुरेश राजे

लहार: भाजपा अमरीश शर्मा गुड्डू Vs कांग्रेस डॉ गोविंद सिंह

शिवपुरी: भाजपा देवेंद्र जैन Vs कांग्रेस केपी सिंह

अम्बाह: भाजपा कमलेश जाटव Vs कांग्रेस देवेंद्र सखवार

First published on: Nov 05, 2023 07:15 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें