---विज्ञापन---

मध्य प्रदेश के डिप्टी CM राजेंद्र शुक्ल बोले- PM मोदी CM यादव के नेतृत्व में प्रदेश के हेल्थ सेक्टर का हो रहा विकास

Deputy CM Rajendra Shukla One State-One Health: डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल ने संबोधन में कहा कि पीएम मोदी और सीएम मोहन यादव नेतृत्व में मध्य प्रदेश के अंदर हेल्थ सेक्टर का तेजी से विकास हो रहा है।

Edited By : Pooja Mishra | Updated: Feb 26, 2024 15:47
Share :
Madhya Pradesh Deputy CM Rajendra Shukla
मध्य प्रदेश के डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल

Deputy CM Rajendra Shukla One State-One Health: मध्य प्रदेश में भाजपा की मोहन यादव सरकार प्रदेश के कोने-कोने तक विकास को पहुंचा रही है। इसके साथ ही सरकार प्रदेश की जनता के लिए कई योजनाओं को भी चला रही है। इसके साथ ही राज्य सरकार हेल्थ सेक्टर में भी तेजी से विकास की ओर बढ़ रही है। सोमवार को प्रदेश के उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने AIIMS भोपाल में ‘वन स्टेट – वन हेल्थ’ विचार संगोष्ठी का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री मोहन यादव के नेतृत्व में राज्य के अंदर हेल्थ सेक्टर का तेजी से विकास हो रहा है।

डिप्टी सीएम का संबोधन 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने कहा कि पीएम मोदी और सीएम मोहन यादव नेतृत्व में प्रदेश के भीतर हेल्थ सेक्टर का खूब विकास हो रहा है। साथ ही राज्य में हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर्स का विस्तार भी हो रहा है। सभी अस्पतालों में मॉर्डन सेवाओं के साथ मेडिकल एजुकेशन सेक्टर में भी नए मेडिकल कॉलेज स्थापित किये जा रहे हैं। इसके अलावा अस्पतालों में मेडिकल एक्सपर्ट और मैन पावर की उपलब्धता के लिए भी काम कर रहे हैं। डिप्टी सीएम ने कहा कि जिला स्तर के प्राथमिक और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में हेल्थ सेवाओं को मजबूत किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: PM मोदी ने किया मध्य प्रदेश में 33 रेलवे परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्‍यास, बोले- रेलवे स्वार्थ की राजनीति का शिकार

क्या है ‘वन स्टेट – वन हेल्थ’?

वहीं AIIMS भोपाल की तरफ से शुरू किए गए ‘वन स्टेट – वन हेल्थ’ के विचार संगोष्ठी के आयोजन सराहना करते हुए डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल ने इसे एक अच्छी कोशिश बताया। उन्होंने कहा कि इस संगोष्ठी के जरिए विशेषज्ञों के मंथन से प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूती मिलेगी। इसमे कोई शक नहीं कि एम्स के अनुभव से मध्य प्रदेश में मेडिकल एजुकेशन सेक्टर को काफी फायदा होगा।

First published on: Feb 26, 2024 03:47 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें