Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

MP में मिले ब्रिटिश शासन काल के 282 बेशकीमती चांदी के सिक्के, जांच में जुटा विभाग

मध्यप्रदेश के आगर मालवा जिले में शनिवार की शाम को एक बाड़े में 282 बेशकीमती चांदी के सिक्के ब्रिटिश शासन काल के मिले हैं।

आगर-मालवा: मध्यप्रदेश के आगर-मालवा जिले में शनिवार की शाम को एक बाड़े में 282 बेशकीमती चांदी के सिक्के ब्रिटिश शासन काल के मिले हैं। इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी गई है। इन सिक्कों को जिला कोषालय में जमा कराया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक मैना गांव में करण सिंह पिता दुलेसिंह पंडा के बाड़े यह चांदी के सिक्के मिले हैं। बाड़े में बच्चे खेल रहे थे, तभी उनकी नजर सिक्कों पर पड़ी, जिसके बाद जमीन से सिक्के निकालने का सिलसिला शुरू हुआ और ब्रिटिश शासन काल के 282 बेशकीमती चांदी के सिक्के निकले।

सिक्के मिलने की सूचना ग्रामीणों ने स्थानीय प्रशासन को दी, जिसके बाद तहसीलदार विजय सेनानी और थाना प्रभारी विजय सागरिया ने मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों से पूछताछ की गई और सिक्कों को जब्त किया। पुलिस थाने पर लाकर इनकी जांच शुरू कर दी है।

तहसीलदार विजय सेनानी के अनुसार पंचनामा बनाकर स्थानीय ज्वेलर्स को बुलाया गया है, जिनके द्वारा इनकी जांच की जा रही है। जांच के बाद इनकी वर्तमान कीमत का खुलासा हो पाएगा, जिसके बाद इन सिक्कों को जिला कोषालय में जमा कराया जाएगा।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -