Thursday, 25 April, 2024

---विज्ञापन---

मां अंडे बेचती हैं…बारिश में छत टपकती है…मिलिए MP के सबसे गरीब MLA कमलेश्चवर सिंह से

Kamleshwar Dodiyar MLA Ratlam MP: एमपी में हुए चुनाव के परिणाम घोषित हो चुके हैं। इस बीच एडीआर की एक चौंकाने वाली रिपोर्ट सामने आई है। रिपोर्ट के अनुसार 230 में 205 विधायक करोड़पति है।

Edited By : Rakesh Choudhary | Updated: Dec 7, 2023 14:38
Share :
Kamleshwar Dodiyar MLA Ratlam MP
Kamleshwar Dodiyar MLA Ratlam MP

Kamleshwar Dodiyar MLA Ratlam MP:  एमपी में चुनाव की प्रकिया संपन्न हो चुकी है। चुनाव में भाजपा को बहुमत मिला है। पार्टी को 163 सीटें मिली है। वहीं चुनाव आयोग के डेटा के अनुसार एमपी के 230 में 205 विधायक करोड़पति हैं। सभी नवनिर्वाचित विधायकों की औसत संपत्ति 11 करोड़ से अधिक है। इस बीच एक विधायक ऐसा भी है जो झोपड़ी में रहता है। पर्चा दाखिल करने के लिए विधायक बने कमलेश्वर सिंह बाइक से 300 किमी. की दूरी तय करके मुख्यालय पहुंचे थे।

यह भी पढे़ंः MP का अगला CM कौन होगा? रेस में बने हुए हैं पीएम मोदी के 2 करीबी चेहरे

33 साल के आदिवासी कमलेश्वर सिंह डोडियार रतलाम की सैलाना सीट से विधायक हैं। इन्होंने बचपन में मजदूरी कर पढ़ाई की। इस बार उन्हें भारत आदिवासी पार्टी बाप ने टिकट देकर सैलाना सीट से उतारा था। यहां उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी हर्ष विजय गहलोत को 4618 वोट से पराजित किया। वहीं भाजपा प्रत्याशी तीसरे स्थान पर रहे। कमलेश्वर सिंह सैलाना के राधा कुंआ गांव के रहने वाले हैं। इनका गांव में अब भी कच्चा घर हैं बारिश के दिनों में छत से पानी टपकता है। वहीं उनकी मां गांव में अंडे में बेचती हैं।

मजदूरी कर ली BA की डिग्री

जानकारी के अनुसार कमलेश्वर सिंह अपनी काॅलेज की पढ़ाई मजदूरी करके पूरी की। वहीं राजधानी में रहकर एलएलबी करने वाले कमलेश्वर अपना खर्चा चलाने के लिए टिफिन डिलीवरी का काम भी किया। चुनाव जीतने के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने दिन-रात बिना खाये लगातार मेरे लिए प्रचार किया इसी का परिणाम है कि आज वे जीत पाए हैं। उन्होंने कहा कि अब वे गरीबों और वंचितों के लिए काम करेंगे। बता दें कि कमलेश्वर सिंह 2019 का लोकसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं। लेकिन चुनाव हार गए। आखिरकार इस बार उन्हें 2023 के चुनाव में सफलता मिली है।

यह भी पढे़ंः कांग्रेस MLA सतीश सिकरवार की BJP से अनोखी मांग, बताया मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री किसे होना चाहिए 

First published on: Dec 07, 2023 02:38 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें