Thursday, 29 February, 2024

---विज्ञापन---

How To Check Madhya Pradesh Election Result: कैसे और कहां देखें मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव का रिजल्ट

How to Check Madhya Pradesh Vidhansabha Chunav Result 2023: 3 दिसंबर को मध्य प्रदेश चुनाव के नतीजे जारी होंगे। News 24 पर आप पल-पल का लाइव अपडेट देख सकते हैं।

Edited By : Sameer Saini | Updated: Dec 2, 2023 13:49
Share :
How To Check Madhya Pradesh Election Result

Madhya Pradesh Assembly Election Result 2023 Live Streaming: मध्य प्रदेश में 230 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव 17 नवंबर को हुए थे, जिसके बाद राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा और कांग्रेस ने मतदाताओं को लुभाने के लिए सभी प्रयास किए। मध्य प्रदेश समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव को अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा है।

जहां कांग्रेस का लक्ष्य केंद्रीय राज्य से भाजपा शासन को उखाड़ फेंकना है, वहीं भाजपा के सामने मध्य प्रदेश में अपनी पकड़ बनाए रखने की चुनौती बनी हुई है। 3 दिसंबर को मध्य प्रदेश चुनाव के नतीजे जारी होंगे। News 24 पर आप पल-पल का लाइव अपडेट देख सकते हैं। Madhya Pradesh Election Result सबसे पहले देखने के लिए आप निचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

Madhya Pradesh Assembly Election Result 2023: चुनाव का रिजल्‍ट Online कैसे देखें

चुनाव से जुड़ा हर अपडेट जानने के लिए अब आपको टीवी के सामने बैठने की जरूरत नहीं है। हम आपके मोबाइल पर ही पल-पल की अपडेट देते रहेंगे। Madhya Pradesh Election Result को आप ऑनलाइन भी चेक कर सकते हैं। इसके लिए बस आपको News24 की वेब साइट पर जाना होगा। हम आपके ल‍िए दोनों भाषाओं में चुनावी खबरें लेकर आ रहे हैं। नीचे दिए लिंक पर क्‍ल‍िक करके आप हर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

News 24 (Hindi): https://hindi.news24online.com/

News 24 Live (English): https://news24online.com/

टीवी-Youtube पर कैसे देखें चुनाव का रिजल्‍ट

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव रिजल्‍ट का हर अपडेट टीवी पर भी देख सकते हैं। परिणामों के साथ-साथ आपको विशेषज्ञों की राय, पार्टी दफ्तर का माहौल भी लाइव देखने को मिलेगा। चुनाव रिजल्‍ट लाइव देखने के ल‍िए नीचे दिए गए लिंक पर टैप करें।

Live TV: https://hindi.news24online.com/live-tv/

News 24 YouTube Channel: https://www.youtube.com/@News24thinkfirst

WhatsApp से भी मिलेंगे रिजल्‍ट

इसके अलावा आप मैसेज के जर‍िए भी हमारे साथ जुड़ सकते हैं। चुनाव का हर अपडेट व्‍हाट्सएस (Election Result on WhatsApp) पर भी प्राप्त कर सकते हैं। न्‍यूज24 अपने व्‍हाट्सएप चैनल के जर‍िए आपको तुरंत हर खबर पहुंचाएगा। इसके ल‍िए बस आपको नीचे दिए लिंक पर क्‍ल‍िक करके हमारे News24 WhatsApp चैनल को फॉलो करना है।

News 24 WhatsApp Channel: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaAEXHyDOQIgFgaNlY0e

लेटेस्ट खबरों के लिए फॉलो करें News24 का WhatsApp Channel

News 24 Whtasapp Channel

रिकॉर्ड सीटें हासिल करने का दावा!

कांग्रेस ने 2018 में राज्य में जीत हासिल की थी लेकिन ज्योतिरादित्य सिनिडा के नेतृत्व में एक विद्रोही उसके पतन का कारण बन गया और भाजपा एक बार फिर सत्ता में आ गई। दोनों पार्टियों ने मतगणना के दिन रिकॉर्ड संख्या में सीटें हासिल करने का दावा किया है। मध्य प्रदेश में कुल मिलाकर 77.15 प्रतिशत मतदान हुआ और अनुमान है कि भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर होगी।

जीत सकती है कांग्रेस

हालांकि, एग्जिट से पता चलता है कि कांग्रेस 113-137 सीटों पर जीत हासिल कर सकती है, जबकि बीजेपी 88-112 सीटों के साथ अल्पमत में रह सकती है। वहीं सभी की निगाहें बुधनी जैसी प्रमुख सीटों पर हैं, जहां से सीएम शिवराज सिंह चौहान चुनाव लड़ रहे हैं और छिंदवाड़ा, जहां से राज्य कांग्रेस प्रमुख और पूर्व सीएम कमल नाथ चुनाव लड़ रहे हैं।

First published on: Dec 02, 2023 01:31 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें