Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

खुशखबरी: आज आने वाली है ‘लाड़ली बहना योजना’ की तीसरी किस्त, CM शिवराज ट्रांसफर करेंगे पैसा

Ladli Bahna Yojana: शिवराज सरकार की महत्वकांक्षी ‘लाड़ली बहना योजना’ की दो किस्ते जारी हो चुकी है। जबकि आज यानि 10 अगस्त को सीएम शिवराज तीसरी किस्त भी जारी करने वाले हैं। रीवा में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में मुख्यमंत्री सिंगल क्लिक के माध्यम से योजना की हितग्राही महिलाओं के खाते में 1000-1000 रुपए ट्रांसफर […]

Edited By : Arpit Pandey | Updated: Aug 10, 2023 07:21
Share :
Ladli Bahna Yojana
Ladli Bahna Yojana cm shivraj

Ladli Bahna Yojana: शिवराज सरकार की महत्वकांक्षी ‘लाड़ली बहना योजना’ की दो किस्ते जारी हो चुकी है। जबकि आज यानि 10 अगस्त को सीएम शिवराज तीसरी किस्त भी जारी करने वाले हैं। रीवा में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में मुख्यमंत्री सिंगल क्लिक के माध्यम से योजना की हितग्राही महिलाओं के खाते में 1000-1000 रुपए ट्रांसफर करेंगे।

10 अगस्त को रीवा से जारी करेंगे किस्त

सीएम शिवराज सिंह चौहान 10 अगस्त को रीवा में आयोजित कार्यक्रम में लाड़ली बहना योजना की तीसरी किस्त जारी  करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब मध्य प्रदेश में 10 तारीख का दिन लाड़ली बहनाओं के लिए बहुत महत्वपूर्ण हो गया है। क्योंकि यह दिन बहनों की जिंदगी में बदलाव का दिन बन गया है। सीएम ने कहा कि 10 अगस्त को रीवा से सभी के खातों में 1-1 हजार रुपए की राशि डाली जाएगी।

1.25 करोड़ महिलाओं के खाते में ट्रांसफर होगी राशि

बता दें कि इस योजना के लिए अब तक 1.25 करोड़ महिलाओं ने पंजीयन कराया है। जिनके खाते में योजना की राशि ट्रांसफर की जाएगी। बता दें कि सीएम शिवराज ने 10 जून को जबलपुर से योजना की पहली किस्त ट्रांसफर की थी। जबकि 10 जुलाई को योजना की दूसरी किस्त इंदौर से जारी की थी। अब 10 अगस्त को योजना की तीसरी किस्त जारी की जाएगी।

रक्षाबंधन पर बढ़ाई जा सकती है राशि

खास बात यह है कि सीएम शिवराज पहले ही योजना की राशि बढ़ाने का ऐलान कर चुके हैं। सीएम का कहना है कि योजना की राशि बढ़ाकर 3000 रुपए की जाएगी। खास बात यह है कि 26 अगस्त को लाड़ली बहना सम्मेलन आयोजित किया गया है। जिसके लिए सीएम शिवराज अफसरों को निर्देश भी दे चुके हैं। माना जा रहा है कि इस सम्मेलन में सीएम लाड़ली बहना योजना की राशि बढ़ाने की घोषणा कर सकते हैं। जहां योजना की राशि 1000 से बढ़ाकर 1250 रुपए की जा सकती है।

ये भी देखें: Madhyapradesh को मिला नया वन विभाग..15 साल में तैयार हुआ वन भवन..आज से शुरु होगी वन भवन में शिफ्टिंग

First published on: Aug 09, 2023 01:37 PM
संबंधित खबरें